"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

यदि आप पोर्न देखने के है शौकीन तो आप किस मुसीबत को गले लगा रहे हैं, जाने यहाँ

यदि आप पोर्न देखने के शौकीन है तो आप किस मुसीबत को गले लगा रहे हैं इसका ख्याल है आपको ।चलिए मैं बताता हूं कि पोर्न मूवी देखने से क्या क्या नुकसान होते हैं। यह नुकसान शारीरिक और मानसिक दोनों पर होते हैं।
  

डिजिटल डेस्क : आज कल हर किसी को अश्लील फिल्म देखने की लत लगी हुई है। अपने आनन्द के लिए हर कोई अश्लील फिल्मों का सहारा लेता है।आज कल बच्चो और युवाओं में पोर्न मूवी देखने का क्रेज इतना बढ़ता जा रहा है कि इस अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता।

यदि आप पोर्न देखने के शौकीन है तो आप किस मुसीबत को गले लगा रहे हैं इसका ख्याल है आपको ।चलिए मैं बताता हूं कि पोर्न मूवी देखने से क्या क्या नुकसान होते हैं। यह नुकसान शारीरिक और मानसिक दोनों पर होते हैं।

लिंग में तनाव को कमी

अधिकतर लोग पोर्न मूवी देखकर हस्थमैथुन करते है।शायद वह यह नहीं जानते कि आगे चलकर इसका सीधा असर उनके लिंग के तनाव पर पड़ता है। और लिंग में तनाव की कमी आ जाती है।

दिमाग का सिकुड़ना

शोध के हिसाब से जो लोग अधिक अश्लील फिल्म देखते है या इं फिल्मों को देखने के आदी हो जाते है। उनका दिमाग सिकुड़ जाता है और उनमें यौन इच्छा भी कम हो जाती है। और छोटी छोटी बातों को लेकर अधिक टेंशन होने लगता है। गुस्सा अधिक आने लगता है किसी कि कहीं हुई बात भी बुरी लगती है। ऐसे खतरनाक रोग हो जाते है ।

मस्तिष्क पर प्रभाव

पोर्न देखना सबसे ज्यादा हमारे दिमाग के विकास पर पड़ता है।और इससे मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है जिसे हम अवशाद (डिप्रेशन) कहते है।

अवैध सम्बन्ध

शोध के मुताबिक अवैध संबंध के पीछे का कारण अधिक पोर्न है है। पहले इंसान पोर्न देखता है और जब उतेजित हो जाता है तो वह किसी से भी किसी भी तरह अवैध संबंध बना लेता है जो कि बिलकुल गलत है।सामाजिक तौर पर तो बिलकुल गलत है। अवैध संबंध से रिश्तों में खटास आ जाती है और फिर लड़ाई झगडे और कोर्ट वकील के चक्कर और फिर तलाक जिसे मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

लव हार्मोन्स में कमी आना

ऑक्सीटोसिन नमक हार्मोन हमारे शरीर में पाया जाता है जोकि यौन इच्छाओं में सहायक होता है। यह हार्मोन स्त्री और पुरुष दोनों में पाया जाता है जिसकी मदद से दोनों आपस में यौन संबंध स्थापित कर पाते है।

और यह हार्मोन यौन संबंधी को मजबूत बनाता है।लेकिन अधिक पोर्न फिल्म देखने से यह अधिक मात्रा में रिलीज होता है और कुछ समय बाद इसकी शरीर में कमी हो जाती है जिसकी वजह से लोग अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाने में असमर्थ रहते है ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story