"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

छुटियों को यादगार बनाएं भारत की इन 5 सबसे खूबसूरत स्थानों पर जाकर 

  

न्यूज़ डेस्क : अक्सर घूमने की बात करे तो लोगो के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर कहा जाएं. जहा जाके अपनी छुटिया मजे से बिता सकेंगे. तो ऐसे में ज्यादा सोचने कि जरुरत नहीं है

आज हम आपको भारत की ऐसी कई प्राकृतिक संपदाएं, स्मारक, इमारतें और प्राकृतिक सुंदरता वाले स्थानो के बारे में बतायेगे. जहा जाके आप अपनी छुटिया बहुत मजे से बिता पायेगे और खूबसूरत फोटो भी ले पायेगे.

सोलांग, हिमाचल प्रदेश

हिमालय की तलहटी पर बसा यह सोलांग. जो बहुत ही खूबसूरत जगह है. जहा पुरे साल एडवैंचर स्पोर्ट्स होते रहते है. जैसे  स्काइंग, पैरा ग्लाइडिंग और हॉर्स राइडिंग साथ ही आपको ग्लैशियर्स की अनोखा नजारा भी देखने को मिलेगा.

गंगटोक, सिक्किम

सिक्किम की राजधानी सिक्किम है. जो समुद्र तल से लगभग 5,410 फीट की ऊंचाई पर बना है. यहां माउंटेनियरिंग, रिवल राफटिंग और दूसरे प्राकृतिक खेलों के लिए लोग आते है.

डल लेक, कश्मीर

डल झील रोमांटिक हिल स्टेशन में से एक है. यहां का बोट-हाउसेस और शिकारा राइड्स काफी फेमस हैं. यहां पर कई सालो से  बॉलिवुड फिल्म्स की शूटिंग की जा रही है. 

हम्पी, कर्नाटक

यहां आपको प्राचीन काल के मंदिर और कलाकृतियां देखने को मिलेगी. जो पुरे दुनिया भर में फेमस है. यहां का आर्किटेक्टर संस्कृति और इतिहास बहुत खास है.

खजुराहो, मध्य प्रदेश

खजुराहो शहर वर्ल्ड हैरिटेज साइट में से एक माना जाता है. यह स्थान प्राचीन हिंदू और जैन मंदिरों के लिए पुरे विश्व में फेमस है. जिसे देखने के लिए विदेशो से लोग यहां आते है. 

Share this story