"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बॉयफ्रेंड को अपनी न्यूड सेल्फी देने से पहले जान ले ये जरूरी बातें, कहीं बाद में न पड़े पछत

टीम डिजिटल : आजकल अधिकांश लोग प्यार में पागल होते हैं, लेकिन प्यार में पागल होने का मतलब यह भी नहीं हैं कि आप अपने बॉयफ्रेंड की हर बात पर हामी भर दें। हम आपको बता दें कि आजकल ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं, जब लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से उसकी न्यूड फोटो की
  

बॉयफ्रेंड को अपनी न्यूड सेल्फी देने से पहले जान ले ये जरूरी बातें, कहीं बाद में न पड़े पछताना

टीम डिजिटल : आजकल अधिकांश लोग प्यार में पागल होते हैं, लेकिन प्यार में पागल होने का मतलब यह भी नहीं हैं कि आप अपने बॉयफ्रेंड की हर बात पर हामी भर दें।

हम आपको बता दें कि आजकल ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं, जब लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से उसकी न्यूड फोटो की मांग करता है। भले ही लड़की अपनी न्यूड फोटो देने के लिए कितना भी मना कर दें, लेकिन लड़का उसे फोर्स करके उससे उसकी न्यूड तस्वीर निकलवा ही लेता है।

जान ले ये जरूरी बातें
  • अगर आपका पार्टनर आपका सम्मान करता होगा, तो वह कभी आपसे आपकी न्यूड सेल्फी भेजने को नहीं कहेगा। अगर वह आपसे न्यूड सेल्फी की डिमांड करता है, तो आप इस बात को समझ जाएं कि वह आपके लायक नहीं हैं और आप किसी गलत इंसान को डेट कर रहीं हैं।
  • अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को अपनी न्यूड सेल्फी भेजने जा रहीं हैं, तो ऐसा मान लें कि आप ऐसा करके अपना खुद का शोषण कर रहीं हैं। अगर आपको उन्हें अपनी न्यूड सेल्फी भेजना अच्छा लगता हो, तो उन्हें भेज सकती है, लेकिन अगर आपको यह बात अच्छी ना लगती हो, तो ऐसे में आप अपनी मन की आवाज सुनें।
  • इंतजार से ज्यादा उत्साह किसी दूसरी चीज में नहीं है, अगर आपके बॉयफ्रेंड आपसे सचमुच प्यार करता होंगे, तो ऐसे में वह आपके साथ निजी पल बिता सकते हैं, लेकिन इस तरह से तस्वीर मांगना एकदम गलत आदत है।
  • अगर आपके बॉयफ्रेंड काफी लंबे समय से आपकी न्यूड तस्वीर मांग रहें हैं और आप हारकर उन्हें अपनी एक तस्वीर भेज देती हैं, तो समझ लें कि उनकी यह डिमांड कम नहीं होगी, यह हर दिन बढ़ती ही रहेगी।
  • आप भले ही उस न्यूड तस्वीर में अपना चेहरा छिपा लें, लेकिन यह बात अच्छी तरह से जान लें कि चेहरा छिपाने से आपको कोई नहीं बचा पाएगा। जो आपको जानते हैं वह आपको ऐसे ही देखकर बता देंगे कि यह आप ही हैं। इसके लिए आपके चेहरे की जरूरत उन्हें नहीं पड़ेगी।
  • अगर आप उनकी खुशी के लिए अपनी इज्जत को दांव पर लगा रहीं हैं, तो यह सचमुच बुरा है। ऐसा करने से पहले 100 बार जरूर विचार कर लें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story