"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

ये इशारे बताते है आपके बॉयफ्रेंड की नहीं रही आप में रूचि…

  

डिजिटल डेस्क : यह प्राकृतिक है कि एक लड़के का लड़की के प्रति और लड़की का लड़के के प्रति आकर्षण होता है। हर किसी के जीवन में कोई ना कोई होता है या होने की चाहत रखता है। ऐसे में ज्यादा जरुरी होता है, अच्छे व्यक्ति का चुनाव करना क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है तो बाद में जीवन बड़ा की कष्टकारी हो जाता है।

कई बार आपने देखा होगा कुछ लोग बस टाइम पास करने के लिए एक दुसरे के साथ रहते हैं। कई बार यह भी होता है कि एक दिल से चाहता है, जबकि दूसरा अपना समय निकाल रहा होता है, और काम निकाल जाने के बाद उसे छोड़ देता है।

अगर आपके जीवन में भी कोई है और उसकी हरकत से ऐसा लगता है कि वह आपके प्रति ज्यादा इमानदार नहीं है। उसको आपमें रूचि नहीं है तो आप कुछ इशारों के माध्यम से इस बात का पता लगा सकती हैं, जिससे आपकी आने वाली जिंदगी बर्बाद होने से बच सकती है। आइये जानते हैं क्या है वो इशारे जिनको देखकर आप यह पता लगा सकती हैं कि आपके बॉयफ्रेंड को आपमें रूचि नहीं है।

आप ही हर रोज बॉयफ्रेंड को फ़ोन करती हैं

कई बार ऐसा होता है कि दो लोगों के रिश्तों में एक ही ज्यादा ख़याल रखता है और दूसरा लापरवाह होता है। आप ही उसे हर बार फ़ोन या मेसेज करती हैं, जबकि उसे इस बात का ख़याल भी नहीं रहता है। आपके बॉयफ्रेंड को इससे कोई लेना देना ही नहीं होता है कि आपकी जिंदगी में क्या चल रहा है, अगर ऐसा कुछ हो रहा हो आपके साथ तो समझ जाइये आपके बॉयफ्रेंड की रूचि आपसे ख़त्म हो रही है।

बॉयफ्रेंड अब तक किसी अपने से नहीं मिलवाया हो

अगर आप किसी के साथ कई महीनों से रह रही हों और उसके बावजूद उसने आपको अपने किसी ख़ास दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से नहीं मिलाया है, तो समझ जाइये वह आपके साथ मजाक ही कर रहा है। ऐसे व्यक्ति से जितना जल्दी हो सके सम्बन्ध तोड़ना ही अच्छा होता है, ऐसे लोगों का काम ही होता अपने जाल में फँसा कर अपना काम निकालना।

बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से ज्यादा घुल-मिल रहा हो

कई बार होता है कि आपको अपने बॉयफ्रेंड पर पूरा भरोसा होता है और उसी भरोसे का वह गलत फायदा उठाते हैं। आप उन्हें किसी भी लड़की के साथ ज्यादा घुलने मिलने देती है, लेकिन जब वह हर समय किसी और लड़की के साथ ही चिपका रहे तो समझ जाइये आपके लिए बुरा समय चल रहा है। आपको तुरंत समझ जाना चाहिए कि अब उसकी रुचियाँ धीर- धीरे बदल रही हैं।

बॉयफ्रेंड केवल सेक्स के लिए रखता हो सम्बन्ध

कई लोगों की जिंदगी में तनाव और काम होते हैं, जिसकी वजह से वह दिनभर अपने काम में ही व्यस्त रहते हैं। लेकिन जब आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ हर बार ऐसा ही करे और केवल रात के समय सेक्स के लिए आपसे मिले तो इसका मतलब दाल में कुछ काला है। उसे इस बात से कोई मतलब ना हो कि आपके जीवन में क्या चल रहा है और जब रात हो तब वह आपके पास आ जाये तो समझ जाइये कि उसका आपसे रिश्ता केवल सेक्स के लिए ही है।

अपने भविष्य को लेकर सीरियस नहीं हो बॉयफ्रेंड

जब कोई बहुत लम्बी- लम्बी बातें करे, और आपको लगे की यह असंभव है, तब समझ जाइये वह आपकी फिरकी ले रहा है। वह आपको बहलाने के लिए बस लम्बी- लम्बी बातें कर रहा है। वह अपने रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है। इसके लिए सबसे अच्छा उपाय है कि आप जल्द से जल्द उससे अपने सारे सम्बन्ध तोड़ लें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story