लाइफ़स्टाइल

नकली आईलैशेज लगाना छोड़िए, इन होम रेमेडीज से पाएं लंबी और घनी पलकें, बढ़ेगी खूबसूरती

Ganga । DHNN
23 Nov 2022 4:00 AM GMT
नकली आईलैशेज लगाना छोड़िए, इन होम रेमेडीज से पाएं लंबी और घनी पलकें, बढ़ेगी खूबसूरती
x
बादाम का तेल और तिल का तेल भी गुणकारी बताया गया है। रात को सोने से पहले इनमें से किसी भी तेल को लगाना एक बेहतरीन उपाय माना जाता है।

आंखों की खूबसूरती बढ़ाने में हमारी पलकें अहम भूमिका निभाती हैं। ऐसे में हर लड़की चाहती है कि उसकी पलकें लंबी, घनी और काली हों। जब आप किसी ऐसी लड़की को देखते हैं जिसे रोज काजल की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि उसकी पलकें प्राकृतिक रूप से लंबी होती हैं।

इसे देखकर आप जरूर हैरान हो गए होंगे। अगर आपने लंबी पलकें पाने के लिए हर संभव कोशिश की है, लेकिन फिर भी आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल रहे हैं, तो आप कुछ कमाल के घरेलू नुस्खे आजमा सकती हैं, जिससे आप अपनी पलकों को घना और खूबसूरत बना सकती हैं।

इन तेलों की मालिश करें

आंखों की पलकों को लंबा करने के लिए कुछ तेल मालिश काफी असरदार मानी जाती है। आंखों की पलकों को खूबसूरत और हाइड्रेटेड रखने के लिए जैतून का तेल, नारियल का तेल, अरंडी का तेल बहुत फायदेमंद होता है।

इसके अलावा बादाम का तेल और तिल का तेल भी गुणकारी बताया गया है। रात को सोने से पहले इनमें से किसी भी तेल को लगाना एक बेहतरीन उपाय माना जाता है। इन तेलों की मालिश आपकी पलकों को घना करने में मददगार हो सकती है।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल त्वचा और बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने में मदद करता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल पलकों को घना और घना बनाने के लिए भी किया जाता है। घनी पलकों के लिए हफ्ते में तीन बार ताजा एलोवेरा जेल निकालकर पलकों पर लगाने से फायदा होता है।

विटामिन ई का तेल

विटामिन ई का तेल त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होता है। इससे खूबसूरत और घनी पलकें पाई जा सकती हैं। इसके लिए विटामिन ई के कैप्सूल को काटकर उसका तेल निकाल लें और अपनी पलकों की उंगलियों से 10 से 15 मिनट तक मसाज करें। इस प्रक्रिया को रोजाना करने से आपको सुंदर और आकर्षक पलकें पाने में मदद मिलेगी।

पेट्रोलियम जेली

पेट्रोलियम जेली से भी पलकों को घना और आकर्षक बनाया जा सकता है। इसे बनाने के लिए पेट्रोलियम जैली और विटामिन ई ऑयल की जरूरत होती है। इन दोनों सामग्रियों को एक साथ मिलाएं और मस्कारा ब्रश की मदद से आईलैशेज और आईब्रो पर लगाएं। इस घरेलू नुस्खे को आप दिन में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

Next Story