लाइफ़स्टाइल

खूबसूरती में चार-चांद लगा देगा ये तेल, चेहरा देख हर कोई पूछेगा - क्या है दमकती त्वचा का राज

Ganga । DHNN
25 Nov 2022 2:00 AM GMT
खूबसूरती में चार-चांद लगा देगा ये तेल, चेहरा देख हर कोई पूछेगा - क्या है दमकती त्वचा का राज
x
हाथ पैर पूरे बॉडी पर एक मॉइश्चराइजर क्रीम की तरह से लगा सकते हैं। यह ऑयल पैक अपने हाथों और चेहरे पर लगाने से आपके स्किन ड्राई नहीं होते हैं और फटे हुए स्कीन रिकवर होते हैं।

सर्दी के दिनों में तापमान ठंडी होने के साथ-साथ ठंडी हवाएं चलती है, जिसके कारण हमारे होंठ सूखने लगते हैं और त्वचा ड्राई होने लगती है जिसके चलते धीरे-धीरे त्वचा से पपड़ी दार स्किन बाहर निकलने लगते हैं।

चेहरे के साथ-साथ पूरे बॉडी का परत ठंडी हवाओं और ठंड तापमान के चलते निकलने लगते हैं जो कि दिखने में बहुत अजीब दिखते हैं। भले ही आप कितना ही बॉडी लोशन और क्रीम लगा लो आपकी स्किन ड्राई होती है।

अगर आप इससे परेशान है और छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज के इस लेख को जरुर पढ़े और जाने की आप कैसे एक बेहतरीन ऑयल ट्रीटमेंट के मदद से अपने ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं। इसे लगाने के लिए आपको क्या चाहिए।

  • नारियल का तेल
  • ग्रीस्लीन
  • विटामिन ई कैप्सूल

नींबू का रस जो कि ऑप्शनल है

कैसे बनाएं और लगाएं इस ग्रीस्लीन ऑयल को लगाने और बनाने के लिए आप सबसे पहले एक पैन में पानी को गर्म करें फिर बीच में एक कटोरी रखें जिसमें आप भी ग्रीस्लीन, नारियल का तेल और विटामिन ई कैप्सूल डालें अगर आपकी स्किन ऑयली है।

आप नींबू का रस मिला ले नहीं तो यह आपके ऊपर है। अब सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करते हुए कटोरी को पानी से बाहर निकाले और इस ऑयल पैक को अपने त्वचा पर लगाएं।

हाथ पैर पूरे बॉडी पर एक मॉइश्चराइजर क्रीम की तरह से लगा सकते हैं। यह ऑयल पैक अपने हाथों और चेहरे पर लगाने से आपके स्किन ड्राई नहीं होते हैं और फटे हुए स्कीन रिकवर होते हैं। अगर जब भी आपको ड्राई महसूस हो तो आप इसे लगा सकते हैं।

कब लगाना चाहिए इस ऑयल पैक को

आप नहाने के कुछ घंटे पहले लगा कर रख सकते हैं, इससे आपको दिनभर चिपचिपा महसूस नहीं होगा या फिर आप रात में सोने से पहले अपने शरीर पर इसे अच्छे से लगाकर सोए और दूसरे दिन नहाए, इसे लगाने के बाद आपकी स्किन ड्राई होने की समस्या नहीं रहेगी।

Next Story