"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

इस उम्र में आने के बाद महिला और पुरुष ले पाते हैं सेक्स का अधिक आनंद

  

न्यूज़ डेस्क : सेक्स जीवन का एक अहम् हिस्सा होता है. रोमांस के बिना जिंदगी अधूरी सी रहती है. ये लाइफ के लिए जरुरी भी है. सेक्स लाइफ का अलग हिस्सा है जिसे हर कोई जीना चाहता है.

सेक्स को लेकर मर्द हो या औरत अलग-अलग विचार होते हैं और इसके आनंद प्राप्ति के लिए भी मर्द और औरत की अलग-अलग उम्र होती है. रिसर्च में भी सामने आया है कि सेक्स करने की भी एक उम्र होती है जिसमें कपल ज्यादा मज़ा ले पाते हैं. यहां जानिए कौनसी है वो उम्र. 

दरस, अटलांटा की एक सेक्स टॉय बनाने वाली कंपनी लवहनी ने एक सर्वे कराया जिसमे 18 से 65 साल के 1000 लोग शामिल थे. इस सर्वे के अनुसार महिलाएं अपने जीवन में सबसे ज्यादा सेक्स का आनंद 26 साल की उम्र में लेती है. जबकि पुरुष 32 साल की उम्र में सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय करते हैं. 

वहीं सर्वे में शामिल लोगों के सवालों के जवाब से ये बात सामने आई कि पुरुषों ने जहां 17 साल की उम्र में पहली बार सेक्स किया वहीं लड़कियों ने 16 साल की उम्र में कौमार्य गंवाया. वहीं पहली बार सेक्स करने के बाद जहां पुरुषों को अपने बेस्ट सेक्स के लिए 15 साल का इंतजार करना पड़ा. वहीं महिलाओं ने 10 साल बाद बेस्ट सेक्स का अनुभव किया. यानि महिला और पुरुष की उम्र अलग होती है जब उन्हें सेक्स का अच्छा अनुभव होता है. 

Share this story