"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

प्रधानमंत्री का भाषण निराशाजनक और परेशान करने वाला : कांग्रेस  

  

नई दिल्ली : कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 16 मिनट के संबोधन को निराशाजनक और परेशान करने वाला बताया है। कांग्रेस ने कहा कि उनका भाषण निराशाजनक रहा, क्योंकि उन्होंने चीन और कोरोनावायरस से निपटने की कोई योजना नहीं बताई है।

मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) को 20 नवंबर तक विस्तारित करने की घोषणा की।

कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने एक बयान में कहा, जब चीन बेहद हिंसक है, तो प्रधानमंत्री चुप हैं। यह खाली दावे करने का समय नहीं है, बल्कि समय बताएं कि चीन को कब बेदखल किया जाएगा।

कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा, भारत को ऐसे नेता की जरूरत है जो असफलता को स्वीकार करे और उसमें सुधार की गुंजाइश बची हो। ऐसे नेता की जरूरत नहीं है जो परेशानियों को दरकिनार करे और उस पर बात करने से बचे।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पीएमजीकेवाई को दिवाली और छठ पूजा तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा, इस योजना को नवंबर के अंत तक बढ़ाया जाएगा।

मोदी ने कहा कि योजना के विस्तार पर 90,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाएंगे और लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन – पांच किलो गेहूं या पांच किलोग्राम चावल प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार को हर महीने एक किलो चना भी प्रदान किया जाएगा।

Share this story