क्योंकि सच जानना आपका हक़ है
क्योंकि सच जानना आपका हक़ है

उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत भरी खबर, प्रदेश में अब तक सिर्फ एक ही कोरोना संक्रमण का मामला

उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत भरी खबर, प्रदेश में अब तक सिर्फ एक ही कोरोना संक्रमण का मामला

देहरादून : कोरोना वायरस की दहशत के बीच उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत भरी खबर। प्रदेश में अब तक हुई कोरोना मरीजों के सैंपलों की जांच में 97 फीसदी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक सिर्फ एक ही मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह भी विदेश से संक्रमित होकर लौटा था।

मंगलवार को भी छह संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी की वायरोलॉजी लैब में कोरोना के सैंपल जांचे जा रहे हैं। लैब में 29 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए हैं। इनमें छह सैंपल कुमाऊं और बाकी सभी देहरादून से लिए गए संदिग्ध मरीजों के थे। जांच में अब तक केवल विदेश से लौटे प्रशिक्षु आईएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई है।

यदि आपका खता भी है यस बैंक में तो ये खबर आपको ख़ुशी से झूमने पर कर देगी मजबूर

डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों की निगरानी

डब्ल्यूएचओ के डॉक्टर भी प्रदेश में कोरोना को लेकर लगातार रिपोर्ट कर रहे हैं। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज सभागार में डब्लूएचओ के विशेषज्ञ डा. मन्नु खन्ना ने सुशीला तिवारी चिकित्सालय और निजी चिकित्सालयों के डॉक्टरों को कोरोना वायरस की विस्तृत जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि अभी संक्रमण पहले चरण में ही चल रहा है। एहतियाती कदम उठाए जाएं तो इसे बढ़ने से रोका जा सकता है। अगले 15 दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे। संक्रमण की जांच और उपचार के संबंध में डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन भी बताई।

विदेश से लौटे लोग ही संदिग्ध मरीज

राहत की बात यह कि कोरोना का कोई भी संदिग्ध मरीज स्थानीय स्तर पर संक्रमण का शिकार नहीं हुआ है। आए सभी 29 सैंपल विदेश से उत्तराखंड लौटे लोगों के ही हैं। इससे पता चलता है कि कोरोना का संक्रमण उत्तराखंड में फिलहाल अपने पहले ही चरण में चल रहा है।

कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक है कोरोना फोबिया, लोगों में कोरोना फोबिया का ज्यादा असर

दून अस्पताल में स्टाफ की भर्ती शुरू

कोरोना वार्ड में ड्यूटी के लिए डीएम के निर्देश पर अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मंगलवार को स्टाफ नर्स, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों, लैब टैक्नीशियनों के पदों पर भर्ती को इंटरव्यू लिये गये। पांच कर्मचारी बुधवार से यहां ज्वाइन कर लेंगे। वहीं इंटरव्यू लगातार जारी रहेंगे।

कोरोना के महामारी घोषित होने के बाद अस्पताल में स्टाफ की भर्ती के निर्देश दिये गये हैं। मंगलवार को प्रभारी एमएस डा. एनएस खत्री, कोरोना के नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल, एएनएस रामेश्वरी नेगी, वरिष्ठ टैक्नीशियन सुभाष शर्मा, सहायक दिनेश रावत ने अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया।

सुद्धोवाला जेल में हुई आरोपी की हत्या से मचा हड़कंप, झगड़े में बुरी तरह से घायल हुआ था आरोपी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More