धर्म संस्कृति

शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय, सभी प्रकार की समस्याएं हो जाएंगी समाप्त

Harpreet । DHNN
19 Jan 2023 7:30 PM GMT
शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय, सभी प्रकार की समस्याएं हो जाएंगी समाप्त
x
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए विधिपूर्वक पूजा करने के साथ कुछ ज्योतिष उपाय करने से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. ये उपाय बेहद चमत्कारी है.

Shukrawar Ke Upay: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने और ज्योतिष उपाय करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

मां लक्ष्मी को धन, वैभव और ऐश्वर्य का प्रतीक माना गया है. ऐसे में धन की देवी को प्रसन्न करने से व्यक्ति को सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन उपवास करने की सलाह दी जाती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शु्क्रवार के दिन रात में ये उपाय करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और कर्ज से छुटकारा मिल जाता है. शास्त्रों में शुक्रवार की रात कुछ गुप्त उपायों के बारे में बताया गया है. कहते हैं इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी का घर में स्थायी निवास होता है. आइए जानें इन उपायों के बारे में.

शुक्रवार की रात करें ये गुप्त उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की रात अष्ट लक्ष्मी की पूजा करने से विशेष लाभ होता है. इस दिन मां अष्टलक्ष्मी की पूजा करने के साथ धन की देवी के समक्ष अगरबत्ती जलाएं और गुलाब के फूल अर्पित करें. इस दिन मां को लाल माला अर्पित करना शुभ माना गया है.

- अगर आप धन की समस्या से जूझ रहे हैं, तो शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का जाप कम से कम एक माला करें. इस उपाय को करने से सभी प्रकार की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार की रात एक गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उस पर श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें. इस उपाय को करने से व्यापार में आ रही समस्याएं दूर हो जाती हैं और व्यक्ति को व्यापार में तरक्की मिलती है.

- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कहते हैं कि भगवान विष्णु की पूजा करें. इससे भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा प्राप्त होती है. शुक्रवार की रात दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर विष्णु जी का अभिषेक करने से लाभ होता है. इतना ही नहीं, इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और व्यक्ति को धनलाभ होता है.

- इसके अलावा, अष्ट गंध से श्री यंत्र और अष्ट लक्ष्मी तिलक लगाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे जीवन में खुशियों का आगमन होता है और व्यक्ति को सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

Next Story