धर्म संस्कृति

Kala Dhaga Pahanne ke Labh: काला धागा पहनने से दूर रहती है नकारात्‍मक शक्तियां, जाने इसे पहनने के फायदे

Harpreet । DHNN
19 March 2023 6:45 PM GMT
Kala Dhaga Pahanne ke Labh: काला धागा पहनने से दूर रहती है नकारात्‍मक शक्तियां, जाने इसे पहनने के फायदे
x
Kala Dhaga Pahanne ke Labh: धर्म-ज्‍योतिष के साथ-साथ तंत्र-मंत्र में भी नकारात्‍मक शक्तियों से बचने के अचूक उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ चीजों का पालन लोग जाने-अनजाने करते भी हैं. ऐसा ही एक उपाय है काला धागा पहनना.

Kala Dhaga Pahanne ke Labh: कई लोगों को गले, हाथ या पैर में काला धागा पहने हुए देखा होगा. कुछ लोग कमर में भी काला धागा पहनते हैं. ज्‍योतिष, लाल किताब, तंत्र-मंत्र में काला धागा पहनने के कई लाभ बताए गए हैं. इससे कई तरह के संकटों-मुसीबतों से बचाव होता है, साथ ही कई फायदे भी होते हैं. खासतौर पर कुछ लोगों के लिए तो काला धागा बहुत लाभ देता है.

काला धागा पहनने के फायदे

- काले रंग का संबंध शनि ग्रह से है. काला धागा पहनने से कुंडली में शनि मजबूत होता है. साथ ही शनि के दुष्‍प्रभावों से राहत मिलती है. जिन लोगों पर शनि का साया हो, उन्‍हें काला धागा पहनना कष्‍टों से राहत दिलाता है.

- शनि दोष से मुक्ति पाने के लिए गले या हाथ में काला धागा पहनना चाहिए. इससे बहुत राहत मिलती है और नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव होता है.

- गर्भवती महिला काले धागे में 7 गांठ बांधकर पैर में धारण करे तो उसे प्रेगनेंसी में होने वाले दर्द से राहत मिलती है. साथ ही नकारात्‍मक शक्तियों से बचाव होता है.

- यदि वर्कप्‍लेस पर शत्रु नुकसान पहुंचा रहे हों तो बाजुओं पर काला धागा बांध लें. इससे आपके शत्रु बेअसर होंगे.

- कई जगहों पर दुल्‍हन को काला धागा या काली चूड़ी पहनाई जाती हैं. ऐसा दुल्‍हन को बुरी नजर से बचाने के लिए किया जाता है, ताकि वह अपने नए जीवन में खुशी-खुशी प्रवेश करे और सुखद दांपत्‍य जीवन का आनंद ले.

- यदि बार-बार तबियत खराब होती हो या किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्‍त हों तो इलाज कराने के साथ-साथ कमर में काला धागा बांध लें. इससे नकारात्‍मक ऊर्जा आसपास नहीं आएगी और सेहत में सुधार होगा.

- यदि जीवन में बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा हो, तमाम कोशिशों के बाद भी कामों में नाकामी मिल रही हो तो हाथ में काला धागा बांध लें.

Next Story