धर्म संस्कृति

पीली सरसों और कपूर का ये उपाय दूर करेगा धन संकट, नहीं रहेगी कोई कमी

Ganga । DHNN
24 Nov 2022 11:45 PM GMT
पीली सरसों और कपूर का ये उपाय दूर करेगा धन संकट, नहीं रहेगी कोई कमी
x
कई बार होता है कि घर या हमारे आस पास में मौजूद नकारात्मक शक्तियों व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करती है साथ ही कार्यों को भी सफल नहीं होने देती है।

हर कोई अपने जीवन में सुख शांति और धन की प्राप्ति चाहता है इसके लिए कई प्रयास भी करता है लेकिन इसके बावजूद भी अगर उसे इन सब की प्राप्ति नहीं होती है तो व्यक्ति निराश हो जाता है मगर ज्योतिषशास्त्र में इस निराशा को दूर करने के कई चमत्कारी और असरकारी उपाय बताए गए है।

इन उपायों के साथ कड़ी मेहनत करने से व्यक्ति को जीवन सब कुछ मिल जाता है और धन की देवी की कृपा भी बनी रहती है रसोई में स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग की जाने वाली पीली सरसों के कुछ ज्योतिषीय उपाय बताए गए है।

जिन्हें करने से घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और आर्थिक संकट से भी छुटकारा मिल जाता है तो आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

पीली सरसों से जुड़ा उपाय :

ऐसा कई बार होता है कि घर या हमारे आस पास में मौजूद नकारात्मक शक्तियों व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करती है साथ ही कार्यों को भी सफल नहीं होने देती है अगर आप भी नकारात्मकता को दूर करना चाहते हैं और सभी कार्यों में सफलता चाहते हैं।

तो सप्ताह के किसी एक दिन घर की छत या आंगन में पीली सरसों के दानों का छिड़काव करें ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाती है और सकारात्मकता का प्रवेश होता है जिससे कार्यों में सफलता हासिल होती है।

लक्ष्मी कृपा पाने के लिए पीली सरसों के दानों को कपूर के साथ किसी चांदी की कटोरी में जला दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर कृपा बरसाती है और धन की कमी दूर हो जाती है वही अगर आप लंबे वक्त से धन संकट से जूझ रहे है और कर्ज भी बढ़ता जा रहा है।

तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप गुरुवार के दिन पीली सरसों को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें इसके बाद पीली सरसों के इन दानों को कपूर के साथ एक पीले रंग के वस्त्र में बांधकर पोटली बना लें इस पोटली को घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से धन की कमी व कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

Next Story