धर्म संस्कृति

Unlucky Plants: अगर घर में हैं तीन पौधे, तो तुरंत निकाल कर फेंक दें, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Ganga । DHNN
19 Jan 2023 8:30 PM GMT
Unlucky Plants: अगर घर में हैं तीन पौधे, तो तुरंत निकाल कर फेंक दें, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान
x
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे पौधे अपने घर में लगाने से दरिद्रता का प्रवेश होता है। इसके साथ ही घर की सुख समृद्धि का भी नाश हो जाता है।

Unlucky Plants : अनेकों ऐसे लोग होते हैं जिन्हें पौधे लगाने का बहुत शौक होता है। ऐसे लोग अनेकों तरह के पौधे को अपने घर के आसपास लगाते हैं। लेकिन इसके साथ ही अनेकों लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें घर के बाहर तो पौधे लगाने का शौक होता ही है।

लेकिन इसके साथ ही उन्हें घर के बाहर भी पौधे लगाने का बहुत शौक होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घर में अगर आप पेड़ पौधे लगाते हैं तो इससे आपके घर का वातावरण तो स्वच्छ रहता ही है इसके साथ ही आपके घर का माहौल भी बहुत सुगम बना रहता है।

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई सारे पौधों के बारे में विस्तार से बताया गया है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अनेकों ऐसे पौधे हैं जिन्हें लगाने से घर में सुख और समृद्धि का प्रवेश होता है। लेकिन इसके साथ ही अनेकों पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें कभी भी अपने घर के अंदर में नहीं लगाना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे पौधे अपने घर में लगाने से दरिद्रता का प्रवेश होता है। इसके साथ ही घर की सुख समृद्धि का भी नाश हो जाता है। आज हम आपकों ऐसे ही तीन पौधे के बारे में बता रहें हैं जिन्हें घर में लगाने से दरिद्रता का प्रवेश होता है।

केक्टस

वास्तु शास्त्र में इस पौधे के बारे में खास जानकारी दी गई है। उसके मुताबिक कभी भी कैक्टस के पौधे को अपने घर के अंदर में नहीं लगाना चाहिए।

क्योंकि ये पौधा अशुभ होता है। ऐसा कहा जाता है कि कांटेदार पौधे को कभी भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि कांटेदार पौधे से घर की लक्ष्मी दूर भाग जाती है।

कपास

कपास मतलब रूई का पौधा देखने में तो बहुत खूबसूरत होता है। इसलिए कई लोग साजो सज्जा के लिए इस पौधे को लगा भी लेते हैं। लेकिन ऐसा कभी नहीं करना चाहिए।

कपास के पौधे को लगाने से घर में दरिद्रता का प्रवेश होता है। ऐसा माना जाता है कि यह पौधा यदि घर के आंगन में लगाया जाए तो यह घर के धन आगमन में बाधा पैदा कर सकता है।

बोनसाई

ये छोटा पौधा दिखने में तो इतना खूबसूरत होता है कि हर कोई इसे अपने घर के अंदर में लगाना चाहता है। लेकिन इसके साथ ही ये नकारात्मकता का भी जड़ होता है। इसका मतलब ये है कि इस पौधे को अपने घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश घर के अन्दर में होता है।

वास्तु शास्त्र मानता है कि बोनसाई के पौधे आपके जीवन चक्र को बाधित कर सकते हैं। इस पौधे की वजह से आपके बिजनेस, करियर में मुश्किलें आ सकती हैं, यही वजह है कि इस पौधे को भूलकर भी अपने घर के अन्दर में नहीं लगाना चाहिए।

Next Story