क्योंकि सच जानना आपका हक़ है
क्योंकि सच जानना आपका हक़ है

रुड़की : शरीर पर तेल उड़ेल आत्मदाह की कोशिश, मौके पर उमड़ी भीड़

रुड़की : शरीर पर तेल उड़ेल आत्मदाह की कोशिश, मौके पर उमड़ी भीड़

भगवानपुर : प्रशासन की लापरवाही के चलते एक किसान अपनी जान देने पर उतर आया। किसान ने एसडीएम कार्यालय के बाहर शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की।

एक कर्मचारी की नजर पड़ी तो दौड़कर उसने किसान के हाथ से तेल की केन और माचिस छीनी। आत्मदाह की सूचना पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आननफानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और उसकी शिकायत सुनी। साथ ही टीम भेजकर मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

तहसील क्षेत्र के हल्लूमाजरा गांव निवासी तेलूराम के खेत और घर के रास्ते पर गांव के ही एक व्यक्ति ने दस साल पहले अतिक्रमण कर लिया था। तेलूराम ने दस साल पूर्व अधिकारियों से शिकायत की थी, लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की।

तेलूराम पिछले दस साल से अधिकारियों के चक्कर लगा रहे थे। इस बीच अधिकारियों ने अधीनस्थों को कार्रवाई के निर्देश भी दिए, लेकिन किसी ने मौके पर जाकर जांच नहीं की। इस बीच किसान ने आरटीआई से सूचना मांगी, लेकिन कोई सूचना नहीं दी गई।

शरीर पर तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश करने लगा

आखिर परेशान होकर सोमवार को किसान मिट्टी की केन और माचिस लेकर तहसील पहुंच गया। यहां एसडीएम कार्यालय के बाहर शरीर पर तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश करने लगा। इसी बची एसडीएम कार्यालय में तैनात बाबू राकेश कुमार की नजर पड़ी तो वह किसान की ओर दौड़ पड़े। उन्होंने किसी तरह केन और माचिस छीनी और उसकी जान बचाई।

आत्मदाह की सूचना पर तहसील के अधिकारियों में खलबली मच गई। एसडीएम संतोष कुमार पांडेय, तहसीलदार सुशीला कोठियाल समेत अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और किसान से जानकारी ली। साथ ही किसान की शिकायत पर एसडीएम ने मौके पर टीम भेजकर जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि जांच करवाई जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर उमड़ी भीड़

तहसील में किसान के आत्मदाह करने की सूचना पर तहसील के कर्मचारी, वकील समेत अन्य लोग घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते एसडीएम कार्यालय के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। मामला शांत होने पर पुलिस ने लोगों की भीड़ हटाई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More