"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

बैडमिंटन: बीडब्ल्यूएफ ने जारी किया नया कैलेंडर, इंडिया ओपन 8-13 दिसंबर के बीच

  

कुआलालम्पुर : विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को कोविड-19 के आने के बाद बिगड़े पड़े कैलेंडर को नए सिरे से जारी किया है। नए कैलेंडर में बीडबल्यूफ ने ओलिम्पक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट इंडिया ओपन को आठ से 13 दिसंबर के बीच कराने का फैसला लिया है।

यह टूर्नामेंट इसी साल नई दिल्ली में खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट पहले 24 से 29 मार्च के बीच खेला जाना था लेकिन भारतीय बैडमिंडन संघ (बीएआई) ने कोरोनावायरस के कारण इसे 13 मार्च को स्थगित करने का फैसला लिया था।

इंडिया ओपन से पहले भारत में दो और टूर्नामेंट होंगे। हैदराबाद ओपन 11 से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा जबकि सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट 17 से 22 नवंबर के बीच लखनऊ में खेला जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लैंड ने कहा, बैडमिंटन की वापसी की रणनीति बनाना काफी मुश्किल है। यह थोड़ा सघन है लेकिन हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि यह हमें तब खेल को दोबारा शुरू करने का मौका देगा जब सुरक्षा और व्यवस्था के हिसाब से यह संभव हो सकेगा।

उन्होंने कहा, इस समय यह कहना काफी मुश्किल है कि किस समय अंतर्राष्ट्रीय यातयात पर लगी पाबंदी हटेगी लेकिन हम तब तक टूर्नामेंट शुरू नहीं करेंगे जब तक यह पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों का स्वास्थ, सुरक्षा, उनक साथ दौरा कनरे वाले लोग, अधिकारियों और बैडमिंटन समुदाय की सुरक्षा हमारी नंबर-1 प्राथमिकता है।

तकरीबन आठ टूर्नामेंट की पहले की तारीख में बदलाव कर नई तारीख दी गई है। बीडब्ल्यूफ ने कहा है कि जैसा पहले ही बता दिया गय था कि थॉमस एंड उबर कप का आयोजन डेनमार्क के अरहुस में 3-11 अक्टूबर के बीच होगा।

Share this story