खेल

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में होगा पत्ता साफ इस खिलाड़ी का, कप्तान करेंगे टीम में बड़ा बदलाव

Ganga । DHNN
20 Jan 2023 6:55 AM GMT
IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में होगा पत्ता साफ इस खिलाड़ी का, कप्तान करेंगे टीम में बड़ा बदलाव
x
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभ्मन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए थे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का दूसरा मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रृंखला का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा श्रृंखला का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगे। दूसरे मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करते हुए नजर आ सकते हैं।

सीरीज के शुरुआती मैच में फ्लॉप रहे इस खिलाड़ी को दूसरे मुकाबले से बाहर बैठना पड़ सकता है।

सलामी जोड़ी है भारतीय टीम की जबरदस्त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभ्मन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आए थे। इस मुकाबले में गिल के बल्ले से दोहरा शतक देखने को मिला था।

उनके इस दोहरे शतकीय पारी को देखकर ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि दूसरे एकदिवसीय मैच में भी यही सलामी जोड़ी पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देगी। बीते कुछ समय से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं शुभमन गिल।

नजरे होंगी भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली पर

जैसा कि सभी जानते हैं कि तीन नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय है। हालांकि पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और जल्दी पवेलियन की ओर लौट गए विराट कोहली।

लेकिन पिछले श्रीलंका के खिलाफ हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने 2 शानदार शतक लगाकर अपने फॉर्म में वापस आने का संकेत दे दिया है। और सभी जानते हैं कि विराट कोहली एक बार फॉर्म में वापस आते हैं तो लगातार बड़ी पारियां खेलते हैं टीम के लिए। ऐसे में दूसरे वनडे मुकाबले में उनसे काफी उम्मीदें होंगी टीम को।

मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे ये खिलाड़ी

जैसा कि पहले मैच में हमें देखने को मिला चौथे नंबर पर इशान किशन खेलते हुए दिखे थे और पांचवे नंबर पर सूर्यकुमार यादव। टीम मैनेजमेंट अगले मैच में भी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ थी मिडिल ऑर्डर में खेलना चाहेगी l

हालांकि पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे ये दोनों खिलाड़ी। वही छठे नंबर पर टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ही खेलते हुए दिखाई देंगे।

होगा बड़ा बदलाव गेंदबाजी क्रम में

पहले एकदिवसीय मुकाबले में ऑलराउंडर के तौर पर टीम में वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था। लेकिन पूरे मैच के दौरान वह गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप नजर आए।

ऐसे में टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा से ये उम्मीद लगाई जा रही है कि दूसरे मुकाबले के लिए उनकी जगह शहबाज अहमद को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर टीम में मौजूद रहेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी पर ही भरोसा जताएगी मैनेजमेंट।

संभवत प्लेइंग इलेवन भारत की दूसरे वनडे मैच के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शाहबाज अहमद, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव।

भारतीय वनडे टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

Next Story