खेल

MS Dhoni: IPL 2023 में बेन स्टोक्स बनेंगे CSK के कप्तान? ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये किए खर्च

Harpreet । DHNN
24 Dec 2022 9:23 AM GMT
MS Dhoni: IPL 2023 में बेन स्टोक्स बनेंगे CSK के कप्तान? ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये किए खर्च
x
चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने अगले सीजन के कप्तान पर बड़ा अपडेट दिया है. एमएस धोनी और बेन स्टोक्स में से कौन टीम की कमान संभालेगा उनके इस मुद्दे पर बयान दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल ऑक्शन 2023 के बाद बहुत शानदार नजर आ रही है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल किया।

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के सीएसके में शामिल होते ही ये खबरें भी तेज हो गई हैं कि अगले सीजन में एमएस धोनी की जगह बेन स्टोक्स टीम की कमान संभाल सकते हैं. इन खबरों के बीच सीएसके सीईओ का बयान सामने आया है, जिन्होंने इस खबर पर बड़ा अपडेट दिया है.

बेन स्टोक्स बनेंगे CSK के कप्तान?

आईपीएल 2022 की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाया था, लेकिन टीम के खराब खेल को देखते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर कमान संभाली थी.

ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार बेन स्टोक्स (Ben Stokes)बतौर कप्तान खेलते दिखाई दे सकते है. लेकिन सीएसके के सीईओ का कहना है कि स्टोक्स को कप्तान बनाने का फैसला धोनी समय के साथ ही करेंगे.

एमएस धोनी खुद लेंगे आखिरी फैसला

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ (Kasi Viswanathan) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, 'बेन स्टोक्स को पाकर बहुत उत्साहित थे और हम भाग्यशाली भी थे क्योंकि वह आखिर में हमें मिले.

हम एक ऑलराउंडर चाहते थे और एमएस धोनी बहुत खुश थे कि हमें स्टोक्स मिले. कप्तानी का विकल्प है लेकिन एमएस धोनी को समय के साथ इस पर फैसला करना है.'

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने तो साफ कर दिया है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) आखिरी फैसला लेंगे, ऐसे में अब सभी की नजर सीजन की शुरुआत से पहले धोनी पर रहने वाली हैं.

ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये किए खर्च

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2023 की नीलामी में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को 16.25 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल में अभी तक कुल 43 मैच खेल चुके हैं.

इन मैचों में उन्होंने 25.56 की औसत से 920 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इस दौरान 28 विकेट भी हासिल किए हैं.

हालांकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं बने थे और 2021 के सीजन में भी एक ही मैच खेला था.

Next Story