खेल

रोहित शर्मा का पत्ता कटना तय, ये तीन खिलाड़ी लगे है लाइन में, किसी भी वक्त होगा एलान

Ganga । DHNN
20 Dec 2022 6:02 AM GMT
रोहित शर्मा का पत्ता कटना तय, ये तीन खिलाड़ी लगे है लाइन में, किसी भी वक्त होगा एलान
x
लगातार खराब फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा किसी भी समय टीम से बाहर हो सकते हैं और तीन युवा ओपनर बल्लेबाज उनकी जगह ले सकते हैं।

एक समय क्रिकेट में ऐसा था जब रोहित शर्मा Rohit Sharma को दुनिया का सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज माना जाता था। युवा खिलाड़ी, रोहित शर्मा की तरह खेलना चाहते थे पर समय पलटते देर नहीं लगती अब युवा खिलाड़ी ही रोहित शर्मा Rohit Sharma की जगह को अपने नाम करने में लगे हैं

रोहित शर्मा के लिए इस समय तलवार लटकी हुई है। लगातार खराब फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा किसी भी समय टीम से बाहर हो सकते हैं और तीन युवा ओपनर बल्लेबाज उनकी जगह ले सकते हैं। हम आपको बताते हैं यह बल्लेबाज कौन हैं।

शुभमन गिल

शुभमन युवा Shubhman Gill बल्लेबाज है, और ओपनिंग करते हुए भारत को मजबूत शुरुआत देते हैं। हाल ही में हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन ने शानदार शतक लगाया, जिसकी बदौलत टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

वहीं टी-20 में भी शुभमन का बल्ला खूब गरजता है, आईपीएल में उनके प्रदर्शन ने लोगों का दिल जीत लिया था। रोहित शर्मा की उम्र इस समय 35 साल है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगे।

रोहित शर्मा को स्विंग के सामने भी परेशानी होती है और वह इस समय बेहद खराब फॉर्म में है। इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए लगता है कि शुभमन रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं और उनके स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

संजू सैमसन

दूसरा खिलाड़ी जो भारत के लिए ओपनिंग करने की कतार में खड़ा है, वह है संजू सैमसन। संजू सैमसन कई बार अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं, उन्हें टीम में जब भी मौका मिला है उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है।

हालांकि उन्हें बार-बार बिना कारण टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाता है। आईपीएल में तो संजू सैमसन का दबदबा है। भारतीय टीम t20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए संजू सैमसन को मौका जरूर दे सकती है।

रोहित शर्मा की उम्र अगले t20 विश्व कप तक 37 साल हो जाएगी।ऐसे में टीम इंडिया को जरूरत है युवा विस्फोटक खिलाड़ियों की और संजू सैमसन उसमें एक बड़ा नाम है। बल्लेबाजी के साथ संजू सैमसन विकेट कीपिंग करने का भी दमखम रखते हैं।

ईशान किशन

वनडे के दिग्गज ओपनर रहे रोहित शर्मा बहुत जल्दी वनडे खेलते हुए भी नजर नहीं आएंगे क्योंकि ईशान किशन ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में सबसे तेज दोहरा शतक जमाकर ईशान किशन ने बता दिया है ।

उन्हें ज्यादा देर तक बाहर नहीं रखा जा सकता। अगले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ईशान किशन को लगातार मौके दिए जाएंगे रोहित शर्मा अगला विश्वकप तो खेलेंगे लेकिन उसके बाद वह टीम में नजर नहीं आएंगे और इशान किशन ही रोहित की जगह बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

Next Story