खेल

माइकल ब्रेसवेल की तारीफ क्या बोले रोहित शर्मा, जानें सब कुछ

Harpreet । DHNN
19 Jan 2023 8:36 AM GMT
माइकल ब्रेसवेल की तारीफ क्या बोले रोहित शर्मा, जानें सब कुछ
x
India Vs Newzealand: भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत अर्जित की है।

हैदराबाद में हुए सीरीज के पहले वनडे में दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच रोमांचक स्थिति में जाकर खत्म हुआ। न्यूजीलैंड की तरफ से ऑलराउंडर खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने शानदार शतक जड़ा था और वह न्यूजीलैंड को जीत के बेहद करीब ले आए थे हालांकि अंतिम ओवर में एलबीडब्ल्यू के चलते वह आउट हो गए।

अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मुकाबले के बाद माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की जमकर तारीफ की है और अपनी खुद की टीम भारत को डांट लगाई है।

ब्रेसवेल की तारीफ में पढ़े कसीदे

भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड (India VS Newzealand) पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, न्यूजीलैंड की टीम को क्षेत्ररक्षण के लिए आमंत्रित किया।

शुभमन गिल (Shubhman Gill) के शानदार दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए और 350 रनों का भारी-भरकम लक्ष्य न्यूजीलैंड को दिया। शुभमन गिल ने अपनी पारी में मात्र 149 गेंदों में 208 रन बनाए उन्होंने 9 छक्के और 19 चौके लगाए। गिल के वनडे करियर का यह पहला दोहरा शतक है।

भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही उसके ऊपरी क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए। मध्यक्रम भी कुछ खास नहीं कर सका और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) अलग ही मूड में नजर आ रहे थे वह गेंद को शानदार तरीके से हिट कर रहे थे।

चाहे स्पिनर हो या तेज गेंदबाज माइकल ब्रेसवेल ने किसी को भी नहीं छोड़ा और मात्र 70 गेंदों में 140 रन जोड़ डाले। उनकी इस पारी को देखकर हर कोई हैरान था, हालांकि अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करके आउट कर दिया पर माइकल ब्रेसवेल की इस पारी की तारीफ दुनियाभर में हो रही है और भारतीय फैंस भी उन्हें शुभकामना दे रहे हैं।

अब भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) की तारीफ करते हुए कहा है कि, “मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूं माइकल ब्रेसवेल ने शानदार बल्लेबाज़ी की है, जिस तरह से गेंद उनके बल्ले पर आ रही थी और वह हिट कर रहे थे, वह काबिले तारीफ है।

मैं जानता था कि हमारे पास में इतना बड़ा स्कोर है कि जब तक हमारे गेंदबाज बहुत ज्यादा नहीं फिसलेंगे, हम इस मैच को हार नहीं सकते पर दुर्भाग्यपूर्ण बात रही कि हमारे गेंदबाज भी फिसल गए। मैंने टॉस के टाइम भी कहा था कि मैं चुनौती ले रहा हूं और पहले बल्लेबाजी करके चुनौती के लिए तैयार हो।”

गिल और सिराज की भी हुई प्रशंसा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की और कहा कि, “शुभमन एक शानदार बल्लेबाज है वह अपने करियर के बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है। इसलिए हमने उसे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी पूरा मौका दिया था।

वह जबरदस्त काम कर रहा है। वहीं अगर मैं सिराज की बात करूं तो वह ना सिर्फ वनडे में बल्कि t20 और टेस्ट में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहा है। हम उसके ऊपर छोड़ देते हैं कि वह क्या करना चाहता है और वह जो भी करता है टीम हित में होता है।”

Next Story