"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोविड नियमों के पालन में नहीं होगी ग्राम पंचायतों को आर्थिक तंगी

  
कोविड नियमों के पालन में नहीं होगी ग्राम पंचायतों को आर्थिक तंगी
पौड़ी, 04 मई (हि.स.)। ग्राम पंचायतों को कोविड मानकों का पालन करने मेंआथिर्क तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जनपद  की  ग्राम पंचायतों व क्षेत्र पंचायतों को वित्त आयोग से ‌त्रैमासिक प्रथम किस्त के रूप में 5 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि मिल चुकी है। कुल धनराशि का 20 फीसदी ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत कोविड कार्यों में खर्च कर सकती हैं।
जनपद पौड़ी में कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत प्रशासन आ‌र्थिक रूप से मजबूत हो गए हैं। पंचायतों को वित्त आयोग से प्रथम त्रैमासिक किस्त मिल चुकी है। जनपद पौड़ी के 15 विकास खंडों में 1174 ग्राम पंचायत हैं। जहां दूसरी लहर के बाद अब प्रवासी ग्रामीण लौटने शुरू हो गए थे। अब ग्राम पंचायतों को क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्थाएं जुटाने, पंचायत में साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन सहित अन्य कार्यों को करने में आर्थिक समस्‍याएं नहीं होंगी। जनपद पौड़ी को अप्रैल, मई व जून माह की प्रथम त्रैमासिक किस्त के रूप में समस्त ग्राम पंचायतों व क्षेत्र पंचायतों को 5 करोड़ 37 लाख 57 हजार की धनराशि मिली है। इनमें 1174 ग्राम पंचायतों को 3 करोड 78 लाख 9 हजार और 15 क्षेत्र पंचायतों को 2 करोड़ 96 लाख 8 हजार की धनराशि श‌ामिल है। डीपीआरओ पौड़ी एमएम खान ने बताया कि वित्त आयोग से मिली धनराशि का ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत प्रशासन 20 फीसदी कोविड कार्यों में खर्च कर सकते हैं।
हिन्दुस्थान समाचार /राज

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story