"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

झारखंड से 10 टैंकरों में लखनऊ पहुंची 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

  
झारखंड से 10 टैंकरों में लखनऊ पहुंची 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन
लखनऊ, 04 मई (हि.स.)। झारखंड से दस टैंकरों में 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर मंगलवार को ऑक्सीजन  एक्सप्रेस लखनऊ पहुंच गई है। इसमें 06 टैंकर लखनऊ और 04 टैंकर कानपुर के लिए हैं। 

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर मची मारामारी के बीच ऑक्सीजन एक्सप्रेस झारखंड से दस टैंकरों को लेकर मंगलवार दोपहर लखनऊ पहुंच गई। इन टैंकरों में 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन है। इससे लखनऊ और कानपुर को बड़ी राहत मिलेगी। 

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि  झारखंड से 10 टैंकरों में 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लखनऊ आई है। ऑक्सीजन कानपुर और लखनऊ में सप्लाई की जा रही है। 06 कंटेनर लखनऊ और 04 कंटेनर कानपुर के लिए हैं। 

दरअसल, गत 24 अप्रैल से ऑक्सीजन एक्सप्रेस झारखंड से लगातार ऑक्सीजन टैंकरों को वाराणसी और लखनऊ ला रही है। सबसे पहले तीन टैंकर वाराणसी पहुंचे थे। इसमें से एक टैंकर वाराणसी और एक-एक लखनऊ और कानपुर को सड़क मार्ग से भेजा गया था। इस समय झारखंड से उत्तर प्रदेश,  दिल्ली,  बिहार, राजस्थान और गुजरात के लिए लगातार मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। 

 हिन्दुस्थान समाचार/ दीपक


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story