"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

पुराने बार भवन के पास कुछ अधिवक्ता के काम करने की जानकारी काउंसिल को मिली

  
पुराने बार भवन के पास कुछ अधिवक्ता के काम करने की जानकारी काउंसिल को मिली
04/05/2021
रांची, 04 मई (हि.स.)। सिविल कोर्ट के पुराने बार भवन के सामने कुछ अधिवक्ता सिविल ड्रेस में काम करते देखे गये। वे अधिवक्ता एफिडेविट, किसी तरह का प्रमाण पत्र , एग्रीमेंट या नोटरी का काम करते हुए देखे गये। जबकि झारखंड स्टेट बार काउंसिल (जेएसबीसी) ने नौ मई तक राज्य के सभी अधिवक्ताओं को किसी प्रकार के न्यायिक कार्य से दूर रहने का निर्णय लिया है। इससे अधिवक्ता में कोरोना संक्रमण भी काफी कम हुआ है़। 
इस संबंध में (जेएसबीसी) के सदस्य संजय विद्रोही का कहना है कि आदेश की अवहेलना करने वाले ऐसे अधिवक्ताओं पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इसके लिए जांच कमेटी बना पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। इधर इस संबंध में काउंसिल के चेयरमैन राजेंद्र कृष्ण का कहना है कि अधिवक्ताओं द्वारा काम करने का कंप्लेन अभी तक काउंसिल के संज्ञान में नहीं आया है। काउंसिल संबंधित कोर्ट से न्यायिक कार्य पर प्रतिबंध के समय काम करने करने वाले अधिवक्ता की जानकारी लेगी। काउंसिल इस मामले में स्वत: संज्ञान भी ले सकता है। उसके बाद उन अधिवक्ताओं को शो काॅज किया जायेगा और काउंसिल संबंधित अधिवक्ता पर कड़ी कार्रवाई करेगी। 


 हिन्दुस्थान समाचार/ विकास


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story