"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

पारा मेडिकल स्टाप के सात हजार पदों पर नियुक्ति जल्द

  
पारा मेडिकल स्टाप के सात हजार पदों पर नियुक्ति जल्द


पटना, 26 नवंबर (हि.स.)। बिहार में पारा मेडिकल स्टाप के सात हजार पदों पर जल्द ही भर्ती ली जाएगी। पारा मेडिकल स्टाप की भर्ती के लिए बहुत जल्द ही नोटिफिकेशन भी जारी कर दी जायेगी। बिहार में पारा मेडिकल स्टाप के पदों पर तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होगी। इसे लेकर चयन आयोग के पास स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव भेज दिया है और विभाग की ओर से तैयारी की जा रही है ।

प्रस्ताव पर मोहर लगते ही आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा।पारा मेडिकल स्टाप के भर्ती प्रक्रिया के तहत फार्मासिस्ट के 1539 पद, ड्रेसर के 1638 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। ओटी सहायक के 1096 पद, ईसीजी तकनीशियन के 163 पद और लैब टेक्नीशियन के 1772 पदों पर भर्ती होगी।

उल्लेखनीय है कि ड्रेसर के लिए योग्यता मैट्रिक पास है, जबकि शेष अन्य पदों के लिए इंटरमीडिएट विज्ञान एवं संबंधित क्षेत्र में विशेष योग्यता निर्धारित की गयी है। इसके बारे में पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में दी जाएगी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/चंदा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story