"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

किसानों ने केन्द्र सरकार को कृषि कानून वापस लेने के लिए किया मजबूर : केजरीवाल

  
किसानों ने केन्द्र सरकार को कृषि कानून वापस लेने के लिए किया मजबूर : केजरीवाल


नई दिल्ली, 26 नवंबर (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 1907 में किसानों ने अंग्रेजों के खिलाफ जो आंदोलन किया था वह 7 महीने तक चला था लेकिन यह किसान आंदोलन अपने ही सरकार के खिलाफ 1 वर्ष तक चला।

केजरीवाल ने कहा कि इन आंदोलनकारी किसानों को सत्ता पक्ष ने देशद्रोही तक कह डाला। आंदोलन कर रहे किसानों ने मौजूदा केन्द्र सरकार के अहंकार को तोड़ने का काम किया है। केन्द्र सरकार मजबूर होकर तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की घोषण की है ।

उल्लेखनीय है कि कृषि से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। इस सत्र में दिल्ली के किसानों, उन्हें दिए जाने वाली सुविधाएं, देश में किसानों के हालात, विरोध-प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देने, फसलों की एमएसपी, मंडियों की उपयोगिता सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए यह सत्र बुलाया गया है ।

हिन्दुस्थान समाचार/आशुतोष

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story