"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

असम में 142 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त

  
असम में 142 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त


-245 लोग हुए स्वस्थ, पांच मरीजों की मौत

गुवाहाटी, 26 नवम्बर (हि.स.)। असम में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से कम हो रही है। नये मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, गुवाहाटी में अभी भी पूरे राज्य में सबसे अधिक कोरोना के नये मरीजों की संख्या सामने आ रही है। राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए टीकाकरण के अभियान को तेज किया है। विशेष अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का टीकाकरण करने में जुटी हुई है। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.55 प्रतिशत दर्ज हुई है।

शुक्रवार सुबह से पिछले 24 घंटों के दौरान 142 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 60, शिवसागर में 11, बरपेटा में 10 और लखीमपुर में 08 नये मरीज सामने आए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 16 हजार 387 पहुंच गयी है। जबकि, स्वस्थ होने वालों की तादाद छह लाख सात हजार 216 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 245 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार 488 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 86 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान पांच मरीजों की मौत हुई है। जोरहाट में दो, कामरूप (मेट्रो) में दो और कार्बी आंगलोंग जिला में एक मरीज की मौत हुई है।

राज्य में कुल दो करोड़ 55 लाख 93 हजार 387 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 32,597 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story