"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

कांग्रेस के समय बिजली के दर्शन भगवान के दर्शन के बराबर थे : कृषि मंत्री तोमर

  
कांग्रेस के समय बिजली के दर्शन भगवान के दर्शन के बराबर थे : कृषि मंत्री तोमर


कांग्रेस के समय बिजली के दर्शन भगवान के दर्शन के बराबर थे 


सतना/भोपाल, 23 अक्टूबर (हि.स.)। कांग्रेस ने आजादी के बाद लगातार 50-55 वर्षों तक देश-प्रदेश में पर राज किया। इनको लोगों की सेवा करने का भरपूर समय मिला, लेकिन इन्होंने राजनीति को सेवा का नहीं, बल्कि कमाई का जरिया बनाया। अगर कांग्रेस देश-प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करती तो विकास होता, इतना भ्रष्टाचार नहीं बढ़ता, देश-प्रदेश से गरीबी दूर हो जाती, लेकिन इन्होंने कभी न तो गरीब की चिंता की और न ही कभी गरीबी हटाने का प्रयास किया। ये बातें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही। वे रैगांव विधानसभा के मैथिलीपुर में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के समर्थन में विजय संकल्प सभा एवं कृषक मित्र संवाद को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि वे एक रूपया दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन नीचे 15 पैसा ही पहुंचता है। 85 पैसा तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। अब यह स्थितियां नहीं हैं। अब तो प्रधानमंत्री यदि एक रूपए भेजते हैं तो वह सीधे बैंक खाते में जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज में दलाली जमकर चलती थी। बीच का पैसा दलाल और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था, लेकिन अब न तो दलाली होती है और न ही भ्रष्टाचार होता है।

केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता ने तो खूब वोट किए, लेकिन हमारे 4-5 विधायक कम पड़ गए। कांग्रेस ने सरकार बनाई और कमलनाथ को प्रदेश की पहरेदारी दे दी, लेकिन पहरेदार ने ही लूट शुरू कर दी। इन्होंने प्रदेश में 15 माह सरकार चलाई, लेकिन प्रदेश के विकास कार्यों को रोककर सिर्फ छिंदवाड़ा का विकास किया।

श्री तोमर ने कहा कि वर्ष 2003 से पहले प्रदेश के गांवों में बिजली के दर्शन भगवान के दर्शन करने के बराबर थे। प्रदेश में 2003 से पहले 2900 मेगावॉट बिजली का उत्पादन होता था, लेकिन अब 20 हजार मेगावॉट से अधिक बिजली का उत्पादन हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब हम लोग विपक्ष में थे तो उस समय केवल दो ही नारे लगते थे। एक तो जब तक रहेगा दिग्गी, तब तक घर में जलेगी डिब्बी... दूसरा चारों तरफ अंधेरा है और पहरेदार लुटेरा है...। उन्होंने कहा कि पहले सड़कों की स्थिति क्या थी, लेकिन अब देश-प्रदेश के गांव-गांव को प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए जोड़ दिया गया है। अब तीसरे चरण में 80 हजार करोड़ से सवा लाख किलोमीटर सड़क बनाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राजू

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story