"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

पटना के फतुहा में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत

  
पटना के फतुहा में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत
पटना, 11 जून (हि.स.)। राजधानी पटना के फतुहा प्रखंड में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हैं। सभी मृतक पश्चिम बंगाल के पुरलिया जिले के बलरामपुर के रहने वाले हैं। मृतकों की पहचान 25 वर्षीय कौशल देवी, 9 वर्षीय सरस्वती कुमार, 50 वर्षीय यमुना सिंह और 18 वर्षीय कन्हैया सिंह के रूप में हुई है। मृतका कौशल देवी गर्भवती बताई जा रही है। इसके अलावा दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें फतुहा सीएचसी में भर्ती कराया गया है। 

फतुहा रेलवे स्टेशन के चार नम्बर प्लेटफार्म पर कई खानाबदोश लोग अपना गुजर बसर करते हैं। ये सभी लोग आर्टिफिशियल फूल तैयार कर उसे बजारों में बेचने का काम करते हैं। शुक्रवार की दोपहर को भी फूल निर्माण कर रहे थे तभी  बारिश के साथ आकाशीय बिजली उक्त चारो लोगों पर गिरी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को फतुहा पीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने चार को मृत घोषित कर दिया। 

हिन्दुस्थान समाचार/चंदा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story