नवादा में पलटे टैंकर से लाखों की सरसों तेल की लूट, मूकदर्शक बनी पुलिस

नवादा में पलटे टैंकर से लाखों की सरसों तेल की लूट, मूकदर्शक बनी पुलिस


तेल लूटने जूट ग्रामीण


नवादा 26 नवंबर (हि.स.)।नगर थाना क्षेत्र के नवादा बाईपास में शुक्रवार को बाबा के ढाबा के समीप एक सरसों तेल का टैंकर गड्ढे में पलटने से ड्राइवर घायल हो गया।घायल ड्राइवर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सरसों तेल टैंकर पलटने पर ग्रामीण सरसों तेल को लूटने लगे। ग्रामीणों की सूचना के काफी देर बाद पुलिस पहुंची तब तक अधिकांश सरसों का तेल लूटा जा चुका था ।ग्रामीणों का साफ कहना है कि पुलिस इन परिस्थितियों में काफी शिथिलता बरती है। एक तरह से माना जाए तो तेल लूट की घटना की मूकदर्शक बनी रही। बाद में तेल लूट रहे लोगों को भगाने का नाटक किया।

ग्रामीणों ने घायल ड्राइवर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। सरसों का तेल कोलकाता से नेपाल जा रहा था, तभी एनएच -31पर नवादा बाईपास में बाबा के ढाबा के समीप सड़क चौड़ीकरण करने को लेकर किए गए गड्ढे में जा पलटा।

कुछ न्याय प्रिय ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी ।लेकिन काफी विलंब से पुलिस पहुंची तब तक तो अधिकांश तेल लूटा जा चुका था। देर से पहुंची पुलिस ने मौके से ग्रामीणों की भीड़ को हटाया। घायल चालक ने सदर अस्पताल में बताया कि वह गाड़ी किनारे कर ले जा रहा था ।नई मिट्टी भर आने के कारण ट्रक गड्ढे में पलट गई ।

गाड़ी पलटते ही सैकड़ों लोग आकर गिरे तेल को लूट कर चले गए। ग्रामीणों ने चालक को अस्पताल ला रहे थे। इसी बीच पुलिस पहुंची जो साथ मिलकर अस्पताल में दाखिल कराया। टैंकर पलटने के कारण घंटों राष्ट्रीय उच्च पथ जाम रही । जिससे पटना से रांची व असम जाने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि अगर तेल लूट रहे थे तो ऐसे लोगों को पुलिस को गिरफ्तार करनी चाहिए अगर छापेमारी की जाए तो आसपास के गांव से भारी मात्रा में तेल बरामद हो सकती है लेकिन पुलिस ऐसा नहीं करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन

Share this story