"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

बेतिया में कड़ी सख्ती के बीच किया गया मतगणना का कार्य

  
बेतिया में कड़ी सख्ती के बीच किया गया मतगणना का कार्य


बेतिया, 26 नवंबर (हि.स.)। पश्चिम चंपारण जिला स्थित योगापट्टी और गौनाहा प्रखंड में 24 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को नगर के बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र परचाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य शुरु हुआ।

सुबह में सर्दी तेज होने के कारण मतगणना कार्य निर्धारित समय सीमा सुबह 8 बजे की जगह आधा घंटा लेट से शुरु हुआ। नौ बजे के बाद से पहले फेज का परिणाम आना शुरू हुआ। दोनों प्रखंड के चुनाव लड़े उम्मीदवारों के समर्थक व ग्रामीणों की भीड़ सुबह से ही बाजार समिति के इंडस्ट्रियल एरिया वाले गेट पर जमा होना शुरू हो गई ।

सुबह सात बजे तक हजारों की संख्या में समर्थक और प्रत्याशियों के अभिकर्ता पहुंच गए थे ।योगापट्टी और गौनाहा प्रखंडों के पंचायत चुनाव के मतगणना के लिए अलग-अलग कक्ष निर्धारित किए गए थे। जहां मतगणना का कार्य किया गया। दोनों पक्षों के इर्द-गर्द 2 से 3 लेयर की बैरिकेडिंग की गई थी। हालांकि पुलिस और प्रशासन की सक्रियता के कारण बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र के बाहर से गुजरने वाली बेतिया- मोतिहारी एनएच पर भीड नहीं लग सकी। जो ग्रामीण व समर्थक वहां पहुंचे थे वे अगल बगल की दुकान हो और सड़क के किनारे छांव में छांव में जमे हुए थे। जैसे-जैसे पंचायतों के चुनाव परिणाम की घोषणा होती रही और जीत दर्ज कर प्रत्याशी बाहर आते रहे वैसे वैसे उन उनके इलाके के ग्रामीण वहां से हटते रहे। पंचायत चुनाव के दौरान सक्रिय रुप से किसी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने वाले चिंता ठोक समर्थक भी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे।

हिंदुस्थान समाचार / अमानुल हक

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story