"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

नशा मनुष्य के साथ समाज को विनाश की ओर ले जाता है : डाॅ अशोक सिंह

  
नशा मनुष्य के साथ समाज को विनाश की ओर ले जाता है : डाॅ अशोक सिंह


सहरसा-नशा मुक्ति दिवस


सहरसा-नशा मुक्ति दिवस


सहरसा,26 नवंबर(हि.स.)। सर्व नारायण सिंह रामकुमार सिंह महाविद्यालय सहरसा में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में प्रधानाचार्य प्रो डॉ अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में नशा मुक्ति कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को किया गया। महाविद्यालय प्रधानाचार्य सिंह ने छात्र एवं छात्राओं से आग्रह किया कि नशा मनुष्य के नैतिक ,चारित्रिक पतन के साथ समाज को विनाश की ओर ले जाता है। बिहार में शराबबंदी से पहले किसी भी कार्यक्रम में लोग के लिए शराब आम बाते थी मगर राज्य सरकार के प्रयास से इस पर काफी हद तक रोक लगा है। महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक डाॅ रणजीत कुमार सिंह ने नशा मुक्ति दिवस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया महाविद्यालय के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद यादव ने नशा मुक्ति को स्वस्थ समाज के लिए अपरिहार्य बताया।

सीनेट सदस्य डॉ कमलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि नशा वर्तमान समय में एक वैश्विक समस्या है। इसे उच्च नैतिक मूल्यों के द्वारा ही खत्म किया जा सकता है। संस्कृत विभाग के डॉ इंद्र नारायण कुंवर ने नशा को छोड़ने का आग्रह किया। डॉ कुमारी सीमा ने नशा को एक अभिशाप बताते हुए कहा कि मैं दूसरे राज्य में गई थी तो वहां लोग नशे में झूमते हुए पाया जबकि मैं अपनी राज्य बिहार आई तो वातावरण ही बदला हुआ मिला।शराब के कारण पहले महिला प्रताड़ित होती थी लेकिन अब वह कम प्रताड़ित होती हैं।डॉ राजेश सिंह ने कहा कि नशा के स्वरूप में परिवर्तन आया है। विश्वविद्यालय शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ सुभाष प्रसाद सिंह ने भी सारगर्भित विचार प्रकट किए।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story