"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

नशा मुक्त बिहार बनाने का संदेश नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया गया

  
नशा मुक्त बिहार बनाने का संदेश नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया गया


Nasha mukt bihar banane


किशनगंज 26 नवम्बर (हि.स.)।बिहार के किशनगंज जिला अंतर्गत जिलाधिकारी के निदेशानुसार नशा मुक्त बिहार बनाने का संदेश देने में एक उत्सव का रूप दिया गया ।

इस अवसर पर युवा कलाकारों ने गांधी चौक पर आज नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशा मुक्त बिहार बनाने एवं नशा के दुष्परिणाम को दर्शाया।वही उत्साह के इस वातावरण में जिला शिक्षा विभाग के कार्यक्रम पदाधिकारी की उपस्थिति में विद्यालयों के छात्र- छात्राओं के द्वारा नशामुक्ति का संदेश लिखा तख्त लेकर ,नारा,गीत-संगीत के साथ प्रभात फेरी निकाली गई और नशा मुक्त बिहार बनाने संदेश दिया।

इस अवसर पर जिले में प्रखंड के सभी विद्यालयों एवम पंचायतों में जीविका दीदी,आशा के माध्यम से भी प्रभातफेरी निकाल कर नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर सभी कार्यालय में पदाधिकारी और कर्मी नशा मुक्ति दिवस पर नशा के विरुद्ध ले रहे शपथ राज्य सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में सभी कार्यालय प्रधान को डीएम डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा नशा मुक्ति दिवस पर आजीवन शराब नहीं पीने का शपथ लेने और शपथ पत्र कार्यालय में सुरक्षित रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया है।तद्नुसार सभी कार्यालय में कर्मी व पदाधिकारी के द्वारा शपथ लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि पटना ज्ञान भवन में माननीय मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार के द्वारा नशा मुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीमिंग जिला परिषद सभागार में किया जा रहा है।इस आयोजन के शपथ ग्रहण समारोह में यहा की आम जनता सहित गणमान्य अतिथि की यहा उपस्थिति होकर नशा मुक्त बिहार बनाने का संकल्प भी लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुबोध

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story