"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

एमएलटी कालेज में नशा मुक्ति विषय पर संगोष्ठी का आयोजन

  
एमएलटी कालेज में नशा मुक्ति विषय पर संगोष्ठी का आयोजन


सहरसा- नशा मुक्ति अभियान


सहरसा- नशा मुक्ति अभियान


सहरसा,26 नवम्बर (हि.स.)। एमएलटी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में शुक्रवार को नशा मुक्ति विषय पर एक संगोष्ठी आयोजित की गई । संगोष्ठी में उपस्थित महानुभावों का स्वागत राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार झा ने किया । उन्होंने संगोष्ठी का विषय प्रवेश कराते हुए नशाबंदी के द्वारा घरेलू हिंसा, अपराध, सामाजिक अनुशासन आदि लाभों की चर्चा करते हुए पूर्ण नशामुक्ति का आह्वान किया। इस क्रम में विभिन्न संवैधानिक प्रावधानों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के वचनों का उल्लेख किया।

संगोष्ठी के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. डॉ डी एन साह ने अपने वक्तव्य में नशामुक्ति के विविध आयामों को रेखांकित करते हुए इसे समाज के लिए अत्यंत आवश्यक बताया। उन्होंने उपस्थित प्रत्येक छात्र छात्राओं से कम से कम पांच लोगों तक नशामुक्ति की अपील को पहुंचाने का आह्वान किया।आज दुग्ध दिवस और संविधान दिवस की भी स्मृति दिलाते हुए उन्होंने नकारात्मक नशा छोड़कर पौष्टिक दूध को जीवन में अपनाने पर बल दिया। हिंदी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ मयंक भार्गव ने शराब से इतर भी सभी तरह के नशा का जिक्र करते हुए कहा कि नशाबंदी के लिए धार्मिक गुरुओं को आगे आना चाहिए, क्योंकि भारतीय जनमानस पर धर्म गुरुओं के कहे बातों का बहुत प्रभाव पड़ता है ताकि नशाबंदी सम्पूर्ण रूप से सफल हो सके। इस अवसर पर एक पोस्टर प्रदर्शनी भी लगाई गई।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story