"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

सम्मानित किए गए ''मद्यपान बंद, घर-घर आनंद'' प्रतियोगिता के प्रतिभागी, ली गई शपथ

  
सम्मानित किए गए ''मद्यपान बंद, घर-घर आनंद'' प्रतियोगिता के प्रतिभागी, ली गई शपथ


प्रतिभागी को सम्मानित करते डीएम


बेगूसराय, 26 नवंबर (हि.स.)। नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर शुक्रवार को एक बार फिर बेगूसराय में पांच हजार से अधिक लोगों ने शराब नहीं पीने और शराबबंदी कानून को सफल बनाने का संकल्प लिया है।

इस अवसर पर जिला के तमाम कार्यालय में शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां की अधिकारियों और कर्मचारियों ने शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए शपथ की औपचारिकता पूरी की कई। कई जगहों पर सिर्फ फोटो खींचाने के लिए हंसते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों ने शपथ ग्रहण किया। तमाम लोगों ने शपथ लिया कि अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होऊंगा। शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधि सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है उसे करूंगा। यदि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल पाया जाऊंगा तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई का भी भागीदार बनूंगा। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय के दिनकर भवन में आयोजित किया गया। जहां की डीएम अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में आयोजित जिलास्तरीय कार्यक्रम में सामूहिक रूप से पदाधिकारियों, कर्मचारियों ने उत्साहपूर्ण माहौल में आजीवन नशा सेवन नहीं करने का शपथ-संकल्प लिया गया।

इस मौके पर ज्ञान भवन पटना में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर एसपी अवकाश कुमार, नगर आयुक्त मो. अब्दुल हामिद, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, ओएसडी सच्चिदानंद सुमन, डीपीओ राजकमल, डीपीआरओ भुवन कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष रुदल राय सहित अन्य पदाधिकारी आदि मौजूद थे। इस अवसर पर डीएम ने मद्यपान निषेध के संबंध में जागरूकता के लिए बिहार शिक्षा परियोजना बेगूसराय द्वारा 23 नवंबर को जिला स्तर पर आयोजित निबंध, चित्रांकन एवं वाद-विवाद प्रतियोगिताओं में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कक्षा छह से अष्टम तक के लिए ''मद्यपान बंद, घर-घर आनंद'' तथा कक्षा नौवीं से 12 तक के लिए ''शराब वर्जित-बिहार हर्षित'' विषय पर आधारित तीनों विधाओं के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। डीएम ने बताया कि राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों तथा मुख्यमंत्री के संबोधन का अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान भी लाइव प्रसारण किया गया था तथा इस दौरान अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों, कर्मियों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी नशापान नहीं करने का संकल्प लिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story