"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

जिला से लेकर ग्रामीण इलाकों तक रही नशा मुक्ति दिवस की धूम

  
जिला से लेकर ग्रामीण इलाकों तक रही नशा मुक्ति दिवस की धूम


nasa mukti divs per hari jandi dikhate offeser


बिहारशरीफ, 26 नवंबर (हि.स.)| जिला से लेकर ग्रामीण इलाकों तक शुक्रवार को नशा मुक्ति दिवस की धूम रही। इस दौरान शराब नहीं पीएंगे... के नारों से शहर और गांव की गलियां गूंजमान हों गयी। अधिकारी से लेकर कर्मी तक ने जिंदगी में शराब नहीं पीने का लिख कर शपथ लिया। इतना ही नहीं, जिले भर में प्रभात फेरी निकालकर स्कूली बच्चों ने बड़ों को नशा से दूर रहने के लिए जागरूक किया। सुबह नौ बजे श्रम कल्याण केन्द्र के मैदान से डीएम योगेन्द्र सिंह, एसपी हरिप्रसार्थ एस, डीईओ केशव प्रसाद और अन्य अधिकारी ने प्रभात फेरी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नशा मुक्ति पर स्कूलों में बच्चों के बीच वाद विवाद, रंगोली व निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित कराई गयी। इसकी तैयारी पहले ही पूरी कर ली गई थी।

इस संबंध में डीईओ ने बताया कि बच्चों की ओर से सुबह में निकाली जाने वाली प्रभात फेरी में बच्चे क्या नारा लगाएंगे और उनके पास जो बैनर व पोस्टर होंगे, उसपर क्या लिखा होगा। ये सारी बातें पहले ही स्कूलों तक पहुंचा दी गई थी। संबंधित स्कूलों के शिक्षक इसकी तैयारी भी पूरी कर कार्यक्रम को प्रस्तुत किया। नशा मुक्ति का नारा लेकर शुक्रवार को लाखों बच्चे जिलेभर की गलियों और सड़कों पर नजर आये। इसमें अधिकारी व कर्मी भी शामिल रहे।

उन्होंने बताया कि बिहारशरीफ के कॉलेजिएट प्लस टू हाई स्कूल में सुबह 11 बजे से प्रखंड से चयनित एक-एक छात्र-छात्राओं के बीच निबंध लेखन, वाद विवाद व चित्रकला प्रतियोगिता करायी गयी। इस दौरान वाद विवाद प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ. कुमार गौरव और शैलेन्द्र कुमार, चित्रकला में अनिरुद्व कुमार और प्रेम शंकर कुमार और निबंध लेखन में मो. जाहिद व डॉ. सत्येन्द्र प्रसाद को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा जिले भर अन्य कार्यालयों में अधिकारी व कर्मी शपथ पथ पर शराब नहीं पीने की बातें लिख कर अपने वरीय अधिकारियों को दिया। फिर वे वरीय अधिकारी दूसरे वरीय अधिकारियों को वे रिपोर्ट भेज कर संपूष्टी किया|

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रमोद/चंदा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story