बसपा नेता की गाड़ी से कानपुर पुलिस ने बरामद की 50 लाख की नकदी

बसपा नेता की गाड़ी से कानपुर पुलिस ने बरामद की 50 लाख की नकदी


बसपा नेता की गाड़ी से कानपुर पुलिस ने बरामद की 50 लाख की नकदी, आयकर कर रही जांच


-लखनऊ नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी में मिली नकदी के बारे नहीं मिले दस्तावेज

कानपुर, 15 जनवरी (हि.स.)। आगामी विधानसभा चुनावों के चलते कमिश्नरेट पुलिस फुल एक्शन में है। नतीजा यह है कि ताबड़तोड़ कारवाईयों से जहां शातिरों में दहशत है, वहीं बड़ी मात्रा में नकदी और अन्य बरामदगी हो रही है। इसी क्रम में शनिवार को देर शाम स्कॉर्पियो गाड़ी में रखकर ले जाई जा रही नकदी को पुलिस व फ्लाइंग स्कॉट टीम ने पकड़ लिया। बरामद रकम करीब 50 लाख बताई जा रही और बसपा नेता के होने की बात सामने आ रही है।

मामला थाना चकेरी क्षेत्र का है। यहां फ्लाइंग स्कॉट टीम ने जनपद उरई के थाना बजरिया निवासी आमीन राईन की गाड़ी को पकड़ा। लखनऊ नंबर पर पंजीकृत स्कॉर्पियो को फ्लाइंग स्कॉट टीम ने शनिवार को रामादेवी चौराहे से पकड़ा है, जिसमें वह स्वयं मौजूद थे। टीम ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। फ्लाइंग स्कॉट टीम की सूचना पर आयकर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। इस पर स्कॉर्पियो गाड़ी को थाना चकेरी ले जाया गया, जहां देर रात तक नकदी के बारे में आमीन राईन से पूछताछ की जा रही थी। वहीं, आयकर विभाग की टीम नोटों की गिनती में लगी हुई है।

मामले में डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि आमीन राईन नकदी बरामद हुई है। पूछताछ में उन्होंने एक कंपनी की रकम बताई, लेकिन कोई सही जानकारी नहीं दे सके। रकम के बारे में संतोषजनक ब्योरा नहीं उपलब्ध कराने पर नियमता आयकर विभाग जब्तीकरण की कारवाई करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/दीपक

Share this story