"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

दुर्ग: कोरोना संक्रमण इकाई अंक के करीब सिमटा , पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत

  
दुर्ग: कोरोना संक्रमण इकाई अंक के करीब सिमटा , पॉजिटिविटी  दर 0.04 प्रतिशत

दुर्ग, 11 जून(हि. स.) । जिले में कोरोना का संक्रमण लगभग इकाई अंक के सबसे नजदीक तक सिमट गया है। केवल 10 नए संक्रमित मरीज मिले हैं ।आज पॉजिटिविटी की दर भी मात्र 0.04 प्रतिशत रही है। वही 62 संक्रमित मरीजों ने स्वस्थ होकर रिकवरी की है ।आज भी जिले से कोरोना महामारी के कारण किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। 
जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि जिले में लंबे समय के बाद सर्वाधिक कम संख्या में केवल 10 नए संक्रमित मरीज मिले हैं । आज कोरोना जांच के लिए जिले से कुल 2170 सैंपल एकत्रित किए गए थे। जिसमें से केवल 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है। आज का दिन जिले के लिए कोरोना महामारी के मामले में सर्वाधिक शुभ दिन रहा है । किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। बल्कि 62 संक्रमित मरीजों ने स्वस्थ होकर रिकवरी की है। डॉक्टर ठाकुर ने कहा कि जिले में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है ।आज जिला प्रशासन के द्वारा व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को अतिरिक्त 2 घंटे का समय बढ़ा दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए जिले के नागरिकों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए तभी जिले से कोरोना महामारी को पूर्णता नियंत्रित कर सकेंगे। 
हिन्दुस्थान समाचार/अभय जवादे 


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story