"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

रायपुर : अमित जोगी ने केंद्रीय गृह मंत्री शाह को लिखा पत्र, जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई की माँग की

  
रायपुर, 08 अप्रैल (हि.स.)। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीआरपीएफ के जवान राकेश्वर सिंह  मनहास की रिहाई की माँग की है।

अमित जोगी ने गृह मंत्री को लिखा कि नक्सली हमले के पांच दिन बाद भी सीआरपीएफ का जवान राकेश्वर सिंह नक्सलियों के क़ब्ज़े में ही है और न तो भाजपा-शासित भारत सरकार ने और न ही कांग्रेस-शासित छत्तीसगढ़ सरकार ने उसको सुरक्षित वापस लाने में कोई ठोस पहल की है। अमित जोगी ने पूछा कि जब सुकमा के कलेक्टर डॉक्टर ऐलेक्स पॉल मेमन का नक्सलियों ने अपहरण किया था, तो प्रदेश की डॉक्टर रमन सिंह सरकार ने उन्हें छुड़ाने में धरती-आसमान एक कर दिया था। ऐसे में जंगलों में देश के लिए लड़ने वाले जवान और कार्यालय में बैठे आला-अधिकारी के बीच इतना भेदभाव आख़िर क्यों किया जा रहा है? अमित ने गृह मंत्री से माँग की है कि सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मनहास को सुरक्षित वापस लाने के लिए वे सम्बंधित अधिकारियों को यथा उचित निर्देशित करें, ताकि जनता का लोकतांत्रिक निष्पक्षता और पारदर्शिता में विश्वास बरकरार रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / गेवेन्द्र

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story