बीजापुर : फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने वाला फार्मासिस्ट बर्खास्त

बीजापुर : फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी करने वाला फार्मासिस्ट बर्खास्त


बीजापुर, 13 जनवरी (हि.स.)। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालपटनम में पदस्थ फार्मासिस्ट ग्रेड-2 पिछले दस वर्षों से जिले के इलमीड़ी से फर्जी निवास प्रमाण पत्र बना कर नौकरी कर रहा था। फर्जी दस्तावेज के सहारे नौकरी कर रहे फार्मासिस्ट ग्रेड-2 प्रशांत कुमार गणनायक को कलेक्टर के आदेश के बाद बीजापुर सीएमएचओ ने गुरुवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीजापुर से मिली जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालपटनम में पदस्थ फार्मासिस्ट ग्रेड-2 पिछले दस वर्षों से जिले के इलमीड़ी से फर्जी निवास प्रमाण पत्र बना कर नौकरी कर रहा था, जिसकी शिकायत के बाद बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कटारा के आदेश पर अनुविभागीय अधिकारी भोपालपटनम डॉ. हेमंत भुआर्या ने जांच में प्रशांत कुमार गणनायक के निवास प्रमाण पत्र को फर्जी और कूटरचित होना पाया गया। जांच रिपोर्ट के आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सिंह ने फार्मासिस्ट ग्रेड-2 की सेवाएं समाप्त करते हुए सेवा से बर्खास्त कर दिया।

भोपालपटनम के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डॉ. हेमेंद्र भूआर्य के अनुसार प्रशांत कुमार गणनायक का निवास प्रमाण पत्र जाली है। उसके रजिस्ट्रेशन क्रमांक की जांच करने पर किसी अन्य का नाम उजागर हुआ। प्रशांत ने नौकरी के लिए कूटरचित निवास प्रमाण पत्र जमा किया था।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

Share this story