"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

कांग्रेस ने सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाई :प्रदेश अध्यक्ष

  
कांग्रेस ने सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाई :प्रदेश अध्यक्ष


प्रभातफेरी निकालते कांग्रेसी


प्रेसवार्ता करते प्रदेश अध्यक्ष


दुमका, 26 नवम्बर(हि. स.)। केंद्र सरकार के जनविरोधी नीति के कारण बढती महंगाई, पेट्रोलियम पदार्थ के दर में लगातार वृद्धि के खिलाफ जनजागरण अभियान चला विपक्ष की भूमिका निभा सत्ता पक्ष को जागृति करने का काम कर रही है। उक्त बातें संथाल परगना के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनजागरण अभियान 14 नवम्बर से 29 नवंबर चलाया जा रहा। संथाल परगना के दौरे का उद्देश्य है कि संगठन मजबूत करना। इसी कारण बंधु तिर्की को संथाल परगना प्रभारी बनाया गया। जिले का दौरा करने से यह स्पष्ट है कि प्रदेश अध्यक्ष जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं के भावना से अवगत हो रहे है, तो यह जरूर है कि जिला अध्यक्ष प्रखंड स्तर और प्रखंड अध्यक्ष पंचायत और गांव स्तर पर कार्यकर्ता लोगो को पार्टी से जोड़ने का काम करेगी। केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस की जनजागरण से कम से कम कोई और जागरूक हुआ हो या नहीं, भाजपा अवश्य जगी है। आप देख सकते है कि 14 नवंबर के बाद से भाजपा हस्ताक्षर अभियान समेत कई कार्यक्रम चला रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी संगठन मजबूती करने के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को प्रेरित किया। प्रदेश अध्यक्ष ने पेट्रोल और डीजल के भाजपा के वैट कमी को लेकर कहा कि 2 रुपये से अधिक वैट की कमी राज्य सरकार की है। अगर केंद्र सरकार वैट में और कमी कर राज्य सरकार के समानांतर 22 रुपये करे, तो राज्य सरकार और वैट कम कर देगी। प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य में टली पंचायत चुनाव को लेकर कहा कि चुनाव आयोग से सीएम हेमंत सोरेन को बात हुई है। जल्द ही पंचायत चुनाव होगा। इससे पहले कांग्रेस जिला इकाई द्वारा जनजागरण को लेकर प्रभातफेरी में शिरकत किए। प्रभातफेरी कांग्रेस कार्यालय से निकल टिन बाजार होते हुए नीचे बाजार, वीर कुंवर सिंह चौक, विवेकानंद चौक अम्बेडकर चौक पर पहुंच महापुरुषों को माल्यार्पण किया गया।

हिंदुस्थान समाचार/नीरज

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story