"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

विकास की योजनाएं कांग्रेस ने बंद की तो हमने चालू कर दी : शिवराज

  
विकास की योजनाएं कांग्रेस ने बंद की तो हमने चालू कर दी : शिवराज


विकास की योजनाएं कांग्रेस ने बंद की तो हमने चालू कर दी : शिवराज


खण्डवा, 23 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीबों का जीवन बदलने का काम करती है, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ योजनाओं को बंद करने का काम किया है। जो योजनाएं कांग्रेस सरकार ने बंद की थी, उन सभी योजनाओं को हमने फिर से चालू कर दिया है। हमारा काम जनहित के काम और विकास करना है। कांग्रेस सिर्फ हमें गाली देने का काम करती है। मुख्यमंत्री शनिवार को खण्डवा विधानसभा के जावर में लोकसभा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मालवा और निमाड़ में नर्मदा का पानी लाने के लिए लोगों ने कहा था लेकिन उन्होंने इसे असंभव बताया। जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो हमने असंभव को संभव करके दिखाया। मालवा और निमाड़ में पाइप लाइन के जरिए नर्मदा का पानी लाने का काम कर रहे है। कांग्रेस खुद सूखी सपाट थी तो वह इस क्षेत्र में पानी कैसे लाती ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में न बिजली थी और न सड़क थी। दिग्विजय सिंह के राज में गढ्ढे में सड़क थी या सड़क में गढ्ढा, कुछ पता ही नहीं चलता था। उन्होंने कहा कि हम 21 हजार करोड़ देकर किसानों को सस्ती बिजली दे रहे हैं।

श्री चौहान ने सभा में कमलनाथ सरकार द्वारा जनता के हितों पर किए गए कुठाराघात को एक के बाद एक गिनाया। उन्होंने कहा कि 15 माह आपने कांग्रेस को देखा, विकास की जब बात होती थी तो वे पैसे नहीं होने का रोना रोते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने कोरोना के विकट समय में भी विकास के काम बंद नहीं किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आयी तो विकास के काम बंद और भाजपा आयी तो विकास के काम चालू होते हैं। उन्होंने कहा कि हमने किसानों को हर कदम पर मदद कर उनके साथ खड़े रहे और यही कारण है कि आज किसान आत्मनिर्भर बना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 2 करोड़ मैट्रिक टन अनाज पैदा होता था आज 6 करोड़ से अधिक मैट्रिक टन किसानों की मेहनत के कारण पैदा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि ज्ञानेश्वर पाटिल सरल, सहज कार्यकर्ता हैं। हमारे नेता स्व. नंदू भैया ने इस क्षेत्र के विकास के जो सपने देखे थे उसे शिवराजसिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी।

श्री चौहान ने कहा कि यह चुनाव इस क्षेत्र का भविष्य बनाने का चुनाव है। कांग्रेस का कहीं भी अता पता नहीं है। न भोपाल में न दिल्ली में इनकी सरकार है। जब प्रदेश में उनकी सरकार थी तब उन्होंने कुछ नहीं किया तो अब ये क्या करेंगे ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का कोई फायदा नहीं है। दिल्ली में सिर्फ राहुल गांधी और भोपाल में सिर्फ कमलनाथ हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजू

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story