"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

सीआरपीएफ 217 बटालियन ने मनाया संविधान दिवस

  
सीआरपीएफ 217 बटालियन ने मनाया संविधान दिवस


संविधान दिवस


सुकमा, 26 नवंबर(हि.स.)। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल 217 बटालियन के कमांडेन्ट अशोक कुमार की अध्यक्षता में आज 217 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुख्यालय कोंटा प्रांगण में संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कमाडेंट अशोक कुमार ने संविधान दिवस के महत्व के बारे में बताया। संविधान में उल्लेखित प्रस्तावना पढ़ा और उपास्थित सभी कार्मिकों ने इस प्रस्तावना को दोहराया। उन्होंने संविधान के अधीन भूमिका की शपथ सभी जवानों को दिलवाई।

कमाडेंट अशोक कुमार ने बताया कि भारतीय संविधान डॉ. भीमराव अम्बेडकार के अध्यक्षता में 26 नवम्बर 1949 को बन कर तैयार हो गया था। लेकिन 26 जनवारी 1950 को इस संविधान को अंगीकृत किया गया था। इस अवसर पर वाहिनी के भवानी प्रताप यादव द्वितीय कमान अधिकारी प्रशासन कुल बहादुर थापा, उप कमाण्डेन्ट,श्रीमति डॉ. एम. गेनना प्रत्युशा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. सिद्धेश्वर कल्याण पी. एवं अधीनस्थ अधिकारीगण एवं जवानों सहित 241 बस्तरिया बटालियन की महिला प्लाटून मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story