"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

केंद्र के अस्पतालों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी : सत्येंद्र जैन

  

नई दिल्ली, 08 अप्रैल (हि.स.)। कोरोना टीकाकरण को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र के आरोप पर पलटवार किया है।

जैन ने कहा कि हम भी कह सकते हैं कि दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी है। क्योंकि केंद्र के अस्पतालों में सिर्फ 30-40 फीसदी टीकाकरण हुआ है, इसी वजह से दिल्ली के आंकड़ों में कमी है। लेकिन ये वक्त लड़ने का नहीं, साथ में काम करने का है।'

केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच किसी योजना या अभियान को लेकर खींचतान का यह कोई पहला मामला नहीं है। देश में जब से टीकाकरण शुरू हुआ है कभी राज्य सरकार वैक्सीन की कमी की बात कह रही है, तो कभी केंद्र सरकार राज्यों पर वैक्सीनेशन को लेकर ढिलाई बरतने का आरोप लगाती रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों केंद्र सरकार की तरफ से एक बयान आया था, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण की रफ्तार धीमी है।


हिन्दुस्थान समाचार/श्वेतांक

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story