"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

भाजपा के नाते बढ़ा दिल्ली में वायु प्रदूषण : राम निवास गोयल

  
भाजपा के नाते बढ़ा दिल्ली में वायु प्रदूषण : राम निवास गोयल


नई दिल्ली, 26 नवंबर (हि.स.)। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने कहा कि राज्य में बढ़े वायु प्रदूषण के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही जिम्मेदार है ।

गोयल ने शुक्रवार को विधानसभा में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग कर रहे भाजपा विधायकों को सदन से बाहर कराने के बाद कहा कि दीपावली के समय भाजपा ने आतिशबाजी के लिए लोगों को उकसाया था। जिसके कारण राजधानी में वायु प्रदूषण बढ़ा है। गोयल ने कहा कि दिल्ली में वायु गुणवत्ता इतनी खराब है कि उनकी पत्नी बीते एक महीने से घर से बाहर नहीं निकल पाई हैं। प्रदूषण के कारण लोग परेशान हैं।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के तीनों विधायक मोहन सिंह बिष्ट, जितेंद्र महाजन और अनिल वाजपेयी सदन की कार्यवाही शुरु होते ही मांग करने लगे कि दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण और नई शराब नीति पर भी चर्चा की जाए लेकिन इन तीनों विधायकों को मार्शल से कहकर विधानसभा अध्यक्ष गोयल ने बाहर निकलवा दिया। कृषि से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। इस सत्र में दिल्ली के किसानों, उन्हें दिए जाने वाली सुविधाएं, देश में किसानों के हालात, विरोध-प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देने, फसलों की एमएसपी, मंडियों की उपयोगिता सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्र बुलाया गया था।

हिन्दुस्था समाचार/आशुतोष

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story