"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

डीआईपीआर ने उधमपुर में आजादी का अमृत महोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया आयोजन

  
डीआईपीआर ने उधमपुर में आजादी का अमृत महोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया आयोजन


उधमपुर, 26 नवंबर (हि.स.)। आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर सूचना एवं जनसंपर्क सांस्कृतिक विंग, जम्मू ने जिला सूचना केंद्र, उधमपुर के सहयोग से गुर्जर एवं बकरवाल छात्रावास उधमपुर के परिसर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस अवसर पर वार्डन गुज्जर एवं बकरवाल छात्रावास उधमपुर शकील अहमद मुख्य अतिथि थे, जबकि जिला सूचना अधिकारी उधमपुर राजिंदर कुमार डिंगरा विशिष्ट अतिथि थे।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने आजादी का अमृत महोत्सव पर इतना सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने के लिए सूचना विभाग की सराहना की। उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने के लिए सूचना विभाग के प्रयासों की सराहना की और विभाग से निकट भविष्य में इस तरह के और आयोजन करने का आग्रह किया। उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम और उसके उत्सव के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

सांस्कृतिक विंग जम्मू और जिला सूचना केंद्र, उधमपुर के कलाकारों, जिसमें मोहिंदर पंचैरवी, बलबीर सिंह, सुरेश कुमार, अमित कुमार, राकेश कुमार शामिल हैं, ने देशभक्ति और लोक गीतों का एक शानदार संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसे सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ खूब सराहा।

जिला सूचना अधिकारी उधमपुर ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे और कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश के गौरव और प्रगति का जश्न मनाना है, जो इसने 75 वर्षों में हासिल किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के आत्मविश्वास और सम्मान को बढ़ाने के लिए बाध्य हैं और उन्हें छिपी प्रतिभा को आगे बढ़ाने और सुधारने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का संचालन सुरेश कुमार ने किया।

इस अवसर पर सूचना विभाग के अधिकारियों के अलावा छात्रावास के स्टाफ सदस्य और छात्र भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story