"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

फतेहाबाद: पात्र परिवारों के उत्थान के लिए लगाए जाएंगे मेले

  
फतेहाबाद: पात्र परिवारों के उत्थान के लिए लगाए जाएंगे मेले


फतेहाबाद में हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव विनीत गर्ग, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर व मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के मिशन डायरेक्टर मनदीप सिंह बराड़ के साथ आयोजित वीसी में मौजूद उपायुक्त प्रदीप कुमार।


29 नवंबर को नप फतेहाबाद के लाभपात्रों के लिए बीडीपीओ कार्यालय में आयोजित होगा मेला

फतेहाबाद, 26 नवम्बर (हि.स.)। हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का लाभ प्रत्येक पात्र परिवार को मुहैया करवाने के लिए जिला में 29 नवंबर से अंत्योदय मेलों का आयोजन किया जाएगा। 29 नवंबर को नगर परिषद फतेहाबाद के लाभार्थियों के लिए यह मेला खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय फतेहाबाद में सुबह 9 बजे शुरू होगा।

प्रदेशभर में अंत्योदय मेले आयोजित करने बारे हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव विनीत गर्ग, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर व मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के मिशन डायरेक्टर मनदीप सिंह बराड़ ने वीसी के माध्यम से बैठक कर विचार विमर्श किया। इन मेलों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा एक-एक नोडल अधिकारी लगाया गया है। प्रार्थी को मुख्यालय से एसएमएस या वॉइस कॉल से संदेश दिया जा रहा है ताकि लाभार्थी निर्धारित समय पर मेले में पहुंचकर अपना आवेदन दे सकें और मौके पर ही उसे अनुमति प्रदान की जा सके।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत 29 नवंबर को नगर परिषद फतेहाबाद के लाभार्थियों के लिए आयोति ग्राम उत्थान मेले बारे अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस मेले में आने वाले सभी लाभार्थियों की उनकी जरूरत के अनुसार पहचान करके उन्हें सरकार की किसी न किसी योजना से जोड़ा जाए और उनकी आर्थिक हालात में सुधार करवाया जाए। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत इन परिवारों की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपये की जानी है। उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का उद्देश्य अंतिम व्यक्ति का उत्थान है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान के मेलों के आयोजन को लेकर सभी आवश्यक कदम तुरंत उठाएं जाएं। हरियाणा सरकार ने परिवार को इकाई माना है और सबसे गरीब परिवारों के उत्थान पर ध्यान केंद्रित किया है। ऐसे परिवारों के लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना लागू की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story