"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

जगदलपुर : सीआरपीएफ 05वीं बटालियन कंगोली के पांच जवान मिले कोरोना पॉजीटिव

  
जगदलपुर : सीआरपीएफ 05वीं बटालियन कंगोली के पांच जवान मिले कोरोना पॉजीटिव


जगदलपुर, 25 नवंबर (हि.स.)। जिले के कंगोली स्थित सीआरपीएफ 05वीं बटालियन में चल रहे प्रमोशन प्रक्रिया के दौरान पांच जवानों का स्वास्थ्य खराब होने पर जवानों के द्वारा अपना एंटीजन टेस्ट करवाया गया, एंटीजन टेस्ट में पांचों जवान कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं। सभी को मेकाज में भर्ती किया गया है, जहां इन जवानों का आरटीपीसीआर कराया जा रहा है। आरटीपीसीआर जांच में निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 05वीं बटालियन कंगोली में आरक्षकों की पदोन्नति प्रकिया को शुरू किया गया है। इसी क्रम में रोजाना वहां आरक्षकों का एक माह का पीपी कोर्स कराया जा रहा है, जिसके तहत पीटी, दौड़, पढ़ाई, परेड आदि कराया जा रहा है। कोर्स पूरा होने के बाद परीक्षा आयोजित किया जाएगा, जिसमें फायरिंग से लेकर कानूनी ज्ञान की परीक्षा होगी। परीक्षा में पास होने पर आरक्षकों को पदोन्नत कर हवलदार बनाया जायेगा। इसी क्रम पांच जवानों का स्वास्थ्य खराब होने पर जवानों के द्वारा अपना एंटीजन टेस्ट करवाया, जिसमें पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मेकाज में भर्ती किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story