"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

गया में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया जारी

  
गया में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान की प्रक्रिया जारी


नक्सल प्रभावित डुमरिया और इमामगंज प्रखंड के मतों की गिनती जारी

परिणाम जानने को लेकर समर्थकों और प्रत्याशियों में खासा उत्साह

गया, 26 नवंबर (हि.स.)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण के तहत गया जिले के नक्सल प्रभावित डुमरिया और इमामगंज प्रखंड में हुए चुनाव के मतों की गिनती का कार्य शुक्रवार को जारी है। शहर के गया कॉलेज के मानविकी भवन में इमामगंज और वाणिज्य भवन में डुमरिया प्रखंड के मतों की गिनती का कार्य जारी है। मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। मोबाइल के इस्तेमाल पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे लोगों को पुलिस कर्मियों द्वारा मतगणना स्थल से बाहर का रास्ता दिखाया गया। मतगणना को लेकर समर्थकों और प्रत्याशियों में उत्सुकता का माहौल है। गया कॉलेज के मुख्य द्वार के बाहर सड़क पर समर्थकों की भारी भीड़ लगी हुई है। हर कोई परिणाम जानने को लेकर उत्सुक है। वही जैसे-जैसे चुनाव परिणाम आ रहे हैं, वैसे-वैसे विजय प्रत्याशियों को समर्थकों द्वारा बधाई दी जा रही है।

दोनों प्रखंडों के कुल 3116 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है

उल्लेखनीय है कि गया जिला के डुमरिया और इमामगंज प्रखंड अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है। कुछ दिन पूर्व नक्सलियों ने डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में दो पुरुष और उनकी पत्नियों को पुलिस मुखबिरी का आरोप में फांसी पर लटकाकर हत्या कर दी थी।साथ ही तीन दिनों तक नक्सली बंद की भी घोषणा की गई थी। जिसे लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई गई थी लेकिन जिला प्रशासन द्वारा बंदी को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। साथ ही भारी मात्रा में अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई थी। जंगल और पहाड़ों में उग्रवादियों से निपटने को लेकर सेना के हेलीकॉप्टर एवं ड्रोन की भी व्यवस्था की गई थी। इस कारण नक्सली चुनाव को प्रभावित नहीं कर पाए। ग्रामीणों ने भी नक्सली बंदी के बावजूद बंपर वोटिंग की।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/चंदा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story