"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

फतेहाबाद में पेट्रोल पंप के निकट तेल से लोड पीकअप में आग

  
फतेहाबाद में पेट्रोल पंप के निकट तेल से लोड पीकअप में आग
फतेहाबाद, 04 मई (हि.स.)। जिले के भूना-टोहाना रोड पर स्थित गांव बुवान के समीप खनिज तारपीन तेल पंप के सामने एक पिकअप गाड़ी में तेल से भरे पांच ड्रमों में आग लग गई।
 गाड़ी में आग लगने से उठ रही लपटों से हडकंप मच गया। पंप के कर्मचारियों ने जान को जोखिम में डालकर पिकअप गाड़ी को पंप से दूर खेतों में धकेला, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जिस तरह पिकअप में आग लगी, उस समय उससे कुछ ही दूरी पर पम्प का टैंक था, जिसमें करीब 12 हजार लीटर तारपीट का तेल था। इस आगजनी की घटना में जहां पिकअप गाड़ी बुरी तरह से नष्ट हो गई है वहीं पास ही खड़ी को भी काफी नुकसान पहुंचा है। 
आग लगने की सूचना मिलते ही टोहाना से पहुंची दमकल की गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पम्प मैनेजर अरिहंत सिंह ने बताया कि पंप की चारदीवारी के गेट के सामने एक पिकअप गाड़ी खड़ी थी, जिसमें अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी, इसका अभी कोई सुराग नहीं लगा है।
 उन्होंने बताया कि लोगों की मदद से बड़ा नुकसान एवं जनहानि होने से बच गई। उन्होंने बताया कि यह खनिज तारपीन तेल पेंट, वार्निश और रोगन की तरह के सतह कोटिंग्स के निर्माण में व्यापक रुप से उपयोग में आता है। इसकी सप्लाई एचपी सेल्स बठिंडा से होती है। इस तेल को हरियाणा के थोक विक्रेता दुकानदार लेकर जाते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story