"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

हिसार के गांव की बेटी ग्रीष्मा बनी आईइएस

  
हिसार के गांव की बेटी ग्रीष्मा बनी आईइएस
-अपनी प्रतिभा के बल पर पाई सफलता, दिल्ली वित्त मंत्रालय में मिली पोस्टिंग-
हिसार, 04 मई (हि.स.)। जिले के गांव न्योली कलां निवासी ग्रीष्मा गोयल ने यूपीएससी की भारतीय अर्थशास्त्र सेवा (आइइएस) परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अभी हाल ही में ग्रीष्मा गोयल को दिल्ली व वित्त मंत्रालय में पोस्टिंग दी गई है। 
ग्रीष्मा गोयल के ताऊ अनिल गोयल ने बताया कि ग्रीष्मा के पिता राजीव गोयल पत्थर व्यापारी है जबकि उसके दादा बजरंग दास गोयल एचएयू के पूर्व सदस्य रहे हैं। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मा गोयल की नियुक्ति भारत सरकार के वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के विभाग में की गई है। 
दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक तथा सैंट्रल यूनिवर्सिटी हैदराबाद से स्नातकोत्तर परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात यूपीएससी द्वारा आयोजित इंडियन इकोनामिक सर्विस एग्जामिनेशन में भाग लिया था। इस परीक्षा में उसे 14वी रैंक मिली। ग्रीष्मा गोयल के मुताबिक वह प्रतिदिन 15 से 16 घंटे पढ़ाई करती थी। युवाओं को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। मेहनत करने वालों को एक दिन सफलता अवश्य मिलती है। ग्रीष्मा ने अपनी सफलता का श्रेय दादा, माता-पिता और ताऊ को दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story