"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कोरोना से लड़ने के लिए हिमाचल के सभी ज़िलों को मिलेगी सामग्री : अनुराग ठाकुर

  
कोरोना से लड़ने के लिए हिमाचल के सभी ज़िलों को मिलेगी सामग्री : अनुराग ठाकुर
दो हफ़्तों में सभी ज़िलों तक पहुँचाएँगे मास्क, पीपीई किट व मेडिकल उपकरण 

शिमला, 05 मई (ह‍ि. स.)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से प्रदेशवासियों को सुरक्षित रखने व राहत पहुँचाने के लिए शीघ्र ही अपने निजी प्रयासों से मास्क, पीपीई  किट व मेडिकल उपकरण प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों को उपलब्ध कराने जा रहे हैं जिस से कोरोना वारियर्स व कोरोना मरीज़ों को मेडिकल उपकरणों की कमी ना आने पाए।

अनुराग ठाकुर ने कहा “ कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में केंद्र व राज्य सरकारें पूरी ज़िम्मेदारी के साथ इस से राहत व बचाव के सारे उपाय कर रही हैं । प्रदेश की जयराम सरकार हिमाचलवासियों को इस वैश्विक आपदा से राहत पहुँचाने व इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाए हैं। इसी क्रम में अपना योगदान देते हुए मैं अपने निजी प्रयासों से हिमाचल प्रदेश के सभी ज़िलों को इस बीमारी से लड़ने के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने जा रहा हूँ। आगामी दो हफ़्तों में प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों पर मास्क, पीपीई किट  व अन्य मेडिकल उपकरण पहुँचा दी जायेंगी ताकि कोरोना से लड़ाई में कोरोना वारियर्स व मरीज़ों को संसाधनों की कमी ना आने पाए। मेरा पूरा प्रयास है कि प्रदेश भर में व प्रदेश से बाहर रह रहे हिमाचली भाई बहनों की तत्काल हरसंभव सहायता कर सकूँ”।

केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा “ कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी है । सिर्फ़ मेरे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यह माँग 60 गुना तक बढ़ गई है। इसीलिए मैंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीन ज़िलों में पीएफ़ए ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगवाने का निर्णय लिया है। ऊना में 500 एलपीएम व हमीरपुर, बिलासपुर में 120 -120 एलपीएम के ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने के लिए विशेषज्ञों की टीम ने तीनों ज़िलों के कोविड सेंटरों का सर्वेक्षण कार्य भी पूरा कर लिया है जोकि 20 दिनों के अंदर इंस्टाल कर दिया जाएगा।

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/सुनील/उज्‍जवल  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story